आज जन्मे लोगों का कैसा रहेगा दिन, जानिए कैसे बीतेगा साल, क्या करने से मिलेगा लाभ। 

dvx

18 दिसंबर 2023 सोमवार को पैदा हुए लोग कैसे इस साल को बिताएंगे और ग्रहों की दशा उनके लिए कैसे रहेगी। यह बात उनके मन में कई दिनों से चल रही है। आज जन्में लोगों का दिन और साल कैसा रहेगा। किन ग्रहों की कृपा बनी रहेगी और किन रत्नों के पहनने से मन को और जीवन को शान्ति मिलेगी, जानिए प्रख्यात हस्तरेखा विशेषज्ञ विमल जैन से। 

आपको जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएँ। आपका जन्म तारीख 18 दिसम्बर है। अंक ज्योतिष के अनुसार आपकी जन्मतिथि का अधिष्ठाता ग्रह मंगल है। आपका जन्मांक मेष व वृश्चिक राशि के अन्तर्गत आता है। इस माह का अधिपति ग्रह वृहस्पति है। आप वृहस्पति एवं मंगल ग्रह के सम्मिलित प्रभाव से युक्त रहेंगे। आपका जीवन कठिनाइयों से परिपूर्ण रहेगा।

आपका स्वभाव कुछ उग्र होगा। आप जोखिम भरे कार्यों को करना अधिक पसन्द करेंगे। प्रदर्शन की भावना आपकमें विशेष रूप से विद्यमान रहेगी। आप अपने जीवन में अनुशासन को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही आप चाहेंगे कि लोग भी आपके अनुशासन का पालन करें| समाज सेवा की ओर आपका रुझान अधिक रहेगा। आपका दाम्पत्य जीवन सुखद नहीं रहेगा जो आपके लिए असहनीय होगा। आपके साथ आकस्मिक घटनायें अधिक घटित होंगी। आप कठिनाइयों को सह लेंगे लेकिन किसी के समक्ष झुकना आपके लिए असहनीय होगा। विपरीत कार्यों से आप तुरन्त निराश हो जायेंगे। तड़क-भड़क एवं बाहरी आडम्बरों में ज्यादा विश्वास करेंगे। आप जो भी निर्णय लेंगे निष्पक्ष एवं स्वतन्त्र रूप से लेंगे।

आपके जीवन में भौतिक सुख-सुविधा का अभाव रहेगा। नेतृत्व गुण की आपमें विशेष प्रधानता रहेगी। जीवन में अनुकूलता हेतु अपने इष्ट देवी-देवता की पूजा एवं अर्चना नियमित रूप से करें। अपने दैनिक जीवन में लाल रंग का प्रयोग अधिकतम करें। मंगलवार के दिन गुड़ या मिठाई ग्रहण करें एवं दान में देवें। अपने हित के लिए असत्य बात का सहारा कदापि न लेवें।

आपके लिए अनुकूल :-

मन्त्र : ॐ अं अंगारकाय नमः
मास :  फरवरी, जून एवं नवम्बर
व्रत :  मंगलवार
वर्ष : 9, 18, 27, 36, 45, 54, 63, 72
दिन : सोमवार, मंगलवार एवं गुरुवार 
रंग : लाल एवं नारंगी
दिनांक : 9, 18, 27
जन्मरत्न : मूंगा
अंक :  1, 3, 6 
उपरत्न : लाल अकीक

वर्ष का महत्वपूर्ण समय - 15 मार्च से 4 अप्रैल, 31 अक्टूबर से 4 नवम्बर

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story