मज़दूर दिवस : दिहाड़ी मज़दूरों को लोक समिति ने बांटा मास्क, कोरोना संक्रमण के प्रति किया जागरूक 

मज़दूर दिवस : दिहाड़ी मज़दूरों को लोक समिति ने बांटा मास्क, कोरोना संक्रमण के प्रति किया जागरूक

वाराणसी। मजदूर दिवस के अवसर पर आशा ट्रस्ट और लोक समिति कार्यकर्ताओं ने गंगापुर लेबर सट्टी में दर्जनों दिहाड़ी मजदूरों को मास्क वितरण कर कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया। इस अवसर पर मजदूरों को कोरोना बि‍मारी और बचाव से सम्बन्धित पर्चा बाँटकर समझाया कि बगैर मास्क लगाये किसी को बाहर नहीं निकलना है। 

इसके अलावा उन्हें समझाया गया कि सतर्कता और एकांतवास ही इस महामारी का इलाज है। इस अवसर पर माक्स पाकर मजदूर गदगद हो गये।  कार्यस्थल पर कार्य कर रहे सभी ग्रामीणों को  मॉस्क वितरित कर फिजिकल डिस्टेंसिंग बनाकर कार्य करने की सलाह दी। 

लोक संयोजक नन्दलाल मास्टर ने बताया कि यह मॉस्क आशा ट्रस्ट और लोक समिति द्वारा संचालित किशोरी  सिलाई केंद्र और महिला समूहों द्वारा बनाया गया है, जिसे मजदूरों और ग्रामीणों में निःशुल्क  वितरित किया जा रहा है। क्षेत्र में अबतक 12 हजार से अधिक मॉस्क दिहाड़ी मजदूरों और महिलाओं को वितरित किया गया है।

कार्यक्रम में मुख्यरूप से पंचमुखी मास्टर, शिवकुमार, मनीष कुमार, आलोक कुमार, अनिष कुमार, आदि लोग शामिल रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story