ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह आज विभागीय अधिकारियों संग करेंगे विकास कार्यों पर चर्चा

ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह आज विभागीय अधिकारियों संग करेंगे विकास कार्यों पर चर्चा

वाराणसी। दो दिवसीय दौरा पर वाराणसी पुहंचे ग्राम विकास मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह ‘मोती सिंह’ गुरुवार को विभागीय अधिकारियों संग विकास कार्यों पर चर्चा व समीक्षा करेंगे। बुधवार को सर्किट हाउसम में प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ग्राम विकास मंत्री ने बताया कि अधिकारियों से इस विषय में चर्चा की जाएगी कि कोविड काल में हमारे श्रमिक जो अपने राज्य वापस आ गए हैं उन्हें कैसे रोजगार दिलाया जाए। 

वहीं सीएम योगी द्वारा बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये आपदा सेवा योजना के अंतर्गत प्रदेश के 23 लाख श्रमिकों को एक-एक हजार रुपये से लाभान्वित किये जाने पर ग्राम विकास मंत्री ने कहा कि यह सरकार का एक बहुत बड़ा फैसला है।

कोविड वैक्सीनेशन पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि आज की सबसे बड़ी जरुरत स्वास्थ्य संबंधित है जिसपर पीएम मोदी ने घोषणा किया कि 18 वर्ष से लेकर 44 प्लस तक के लोगों का मुफ्त वैक्सीनेशन होगा। उन्होंने कहा कि सीएम योगी का यह उद्देश्य है कि उत्तर प्रदेश के अंतिम व्यक्ति तक स्वास्थ्य, शिक्षा, पानी, बिजली जैसी सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति की जाए, जिसके लिए लगातार कार्य किये जा रहे हैं। 

ग्राम विकास मंत्री गुरुवार को ग्रामीण क्षेत्रों में हुए विकास कार्यों को देखने भी जा सकते हैं। इसके बाद रात आठ बजे मंत्री राजेंद्र प्रताप सिंह प्रतापगढ़ के लिए सड़क मार्ग द्वारा प्रस्थान करेंगे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story