वाराणसी : खाता कुर्क करते ही बकायेदारों में मचा हड़कंप, भवन स्वामियों ने जमा किया 2.40 लाख का बकाया

वाराणसी : खाता कुर्क करते ही बकायेदारों में मचा हड़कंप, भवन स्वामियों ने जमा किया 2.40 लाख का बकाया

वाराणसी। नगर आयुक्त के निर्देश पर जोलन अधिकारी आदमपुर ने तीन बडडे बकायेदारों का खाता कुर्क कर दिया। प्रशासन की इस कार्रवाई से बकायेदारों में हड़कंप मच गया, जिसके बाद तीन में से दो बकायेदारों ने बकाया टैक्स 2.40 लाख बुधवार को ही जमा कर दिया।

तीनों बकायेदारों जिनके भवन संख्या-जे 13/93-ए-जेड-1, चौकाघाट, जे 13/93-जे-आर-एस, चैकाघाट व जे 14/85-ए-9, काजीसादुल्लापुरा का खाता कुर्क कर दिया गया था। इस कार्रवाई के बाद दो भवन स्वामियों ने अपने भवन का बकाया गृहकर आज जमा कर दिया गया।

जोनल अधिकारी रामेश्वर दयाल ने बताया कि नगर आयुक्त प्रणय सिंह के निर्देश पर आदमपुर जोन और कोतवाली जोन के बड़े डिफाल्टर बकायेदारों के खाते को कुर्क करने के लिए पत्रावली तैयार करने की कार्रवाई प्रारम्भ कर दी गयी है, जिसके क्रम में शीघ्र ही और बकायेदारों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी।

जोनल अधिकारी ने बताया गया कि इन सभी बकायेदारों से गृहकर वसूली किये जाने के सम्बन्ध में नगर निगम अधिनियम में वर्णित धाराओं के अन्तर्गत कई बार प्रयास किया गया पर इनके द्वारा भवन कर जमा नही किया जा रहा है। नगर आयुक्त ने सभी जोनल अधिकारियों को इस प्रकार के सभी डिफाल्टर बकायेदारों के खिलाफ गृहकर वसूली के लिए कार्रवाई करने के निर्देश दे दिये हैं, और उनके द्वारा प्रतिदिन की गयी कार्रवाई की समीक्षा भी की जा रही है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story