वाराणसी : जिलाधिकारी ने किया धान खरीद केंद्र का निरीक्षण, बोरा न होने पर जताई नाराज़गी, लगायी फटकार

वाराणसी : जिलाधिकारी ने किया धान खरीद केंद्र का निरीक्षण, बोरा न होने पर जताई नाराज़गी, लगायी फटकार

वाराणसी। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मंगलवार को कपसेठी विकासखंड में साधन सहकारी समिति द्वारा संचालित धान खरीद केंद्र पर पहुंचे। उन्होंने मौके पर किसानों द्वारा केंद्र पर लाये गये धान की खरीद का ब्योरा तलब किया, रजिस्टर का अवलोकन करने पर पाया कि वहां किसानो के आने की संख्या कम है जब कि वहां 210 किसान पंजीकृत हैं। इस पर केंद्र प्रभारी दया शंकर को चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया। किसानो की संख्या बढ़ाने और केंद्र पर प्रतिदिन 20-20 किसानों की डेट लगाने साथ ही लेखपाल को किसानों से बात करके संख्या बढ़ाने हेतु निर्देशित किया।

इसके अलावा पूछताछ में केंद्र पर बोरों की उपलब्धता भी न होने की जानकारी मिली इस पर गहरी नाराजगी जताई और मौके पर एडीएम आपूर्ति को व्यवस्था ठीक करने व क्षेत्रीय प्रबंधक पीसीएफ मोनिक सिंह अकेला को फोन पर आड़े हाथों लेते हुए चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया तथा प्रत्येक धान खरीद केंद्र पर एक सप्ताह आगे के लिए एडवांस व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा।

1

जिलाधिकारी द्वारा सेवापुरी के सरकारी धान खरीद केंद्र का भी निरीक्षण किया गया। इस केंद्र पर 155 किसानों के पजीकृत होने की जानकारी दी गई लेकिन मौके पर रजिस्टर की जांच में चार पांच किसानों के आने का विवरण दर्ज किया गया था। इस पर लेखपाल को ग्रामवार कैलेण्डर बना कर प्रतिदिन प्रत्येक गांव से कम से कम एक किसान अवश्य लाये जाने का निर्देश दिया।

उन्होंने भ्रमण के दौरान राइस मिलों के द्वारा धान के उठान की भी धीमी रफ्तार पर नाराज़गी व्यक्त की और मिल मालिकों से वार्ता करने का निर्देश दिया।

2

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story