15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण अभियान की समीक्षा के लिए कमिश्नर ने DM व अन्य अफसरों संग वैक्सीनेशन सेंटर का किया निरीक्षण
      

,

वाराणसी। कोविड वैक्सीनेशन के महाअभियान के अन्तर्गत 15 से 18 वर्ष के जनपद के 100 प्रतिशत बच्चों को वैक्सीन लगाया जाना है। इसी क्रम में शनिवार को इस अभियान का असर देखने और प्रगति जानने मण्डलायुक्त दीपक अग्रवाल ने जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा, मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल सहित सम्बन्धित अधिकारियों संग भ्रमण किया।

स
    
सिगरा स्टेडियम में निरीक्षण के दौरान बताया गया कि अब तक 91 बच्चों और 6 अन्य को वैक्सीन लगायी गयी। गवर्नमेंट गर्ल्स इंटर कॉलेज में 622 में से 463 बच्चों को वैक्सीनेट किया गया। आज 26 बच्चों का टीकाकरण, क्वींस कालेज में 2247 बच्चों में से 1990 बच्चों का टीकाकरण और 57 बच्चों का, एलटी कालेज कैम्प में 100 बच्चों का टीकाकरण किया गया। जिसमें स्कूली बच्चों के अलावा ड्राप आउट बच्चे, स्कूल नहीं जाने वाले बच्चे तथा अन्य बच्चों को वैक्सीन लगाया गया।

स

वहीं संत अतुलानंद कोइराजपुर स्कूल में 2160 में से 472 का टीकाकरण किया गया। आज 7 बच्चों को टीका लगाया गया, यूपी कालेज में 2006 बच्चों में से 1760 को वैक्सीन लग चुकी है और आज 51 बच्चों को वैक्सीन लगायी जा चुकी थी।

स
    
16 जनवरी तक शत् प्रतिशत टीकाकरण कराये जाने के लिए सभी विद्यालयों/संस्थानों/कोचिंग/मदरसों और इसके अलावा अन्य सभी उक्त आयु वर्ग के बच्चों को वैक्सीन लगाये जाने के लिए समाज के सभी जिम्मेदार और प्रबुद्ध नागरिकों से अपील की गयी है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story