दुकानदार का सामान ले जाते पुलिसकर्मियों के वायरल वीडियो की कहानी नि‍कली फर्जी, जांच में हुआ खुलासा

दुकानदार का सामान ले जाते पुलिसकर्मियों के वायरल वीडियो की कहानी नि‍कली फर्जी, जांच में हुआ खुलासा

वाराणसी। कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए शासन के आदेश के बाद जिले में लगे वीकेंड लॉकडाउन के दौरान भी कुछ लोग चोरी छीपे अपनी दुकाने खोल रहे हैं, जिसपर पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई भी की जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो गया, जिसमें फैंटम पुलिसकर्मी एक दुकानदार का सामान उठाकर ले जाते दिखे। पूरी घटना को जाने बगैर ही सोशल मीडिया पर आधी अधूरी वीडियो के साथ लोग पुलिसकर्मियों पर सवाल उठाने लगे, जिसकी पूरी सच्चाई कुछ और ही निकली। 

आदमपुर थाना अंतर्गत पठानी टोला क्षेत्र के वायरल वीडियो का पूरा सच कुछ और ही है। एक पुलिसकर्मी द्वारा दुकान से समान गाड़ी पर रखने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। पुलिस कमिश्नरेट ने इसकी जांच सहायक पुलिस आयुक्त कोतवाली प्रवीण सिंह को सौंपी। 

अपर पुलिस उपायुक्त विकास चन्द्र त्रिपाठी ने बताया कि जांच में एसीपी कोतवाली प्रवीण सिंह ने पाया कि थाना आदमपुर के मोहल्ला पठानी टोला छितनपुरा में रविवार दोपहर 4 से 5 बजे सड़क पर लॉकडाउन का उल्लंघन करते हुए काफी भीड़ भाड़ होने व कुछ दुकानों के खुले होने की सूचना थी।

थाने से फैंटम ड्यूटी पर तैनात हेड कांस्टेबल राकेश सिंह व उनके साथ एक सिपाही वहां पहुंचकर भीड़ भाड़ लगाए लोग हटाने लगे। पुलिसकर्मी जब वहां पहुंचे तो देखा कि लॉकडाउन के बावजूद कुछ दुकानें खुली थी, जो मना करने के बाद भी बंद नहीं कर रहे थे। 

वहां फैंटम ड्यूटी के दोनों पुलिसकर्मियों द्वारा दुकान बंद करा कर भीड़ हटवाया गया एसीपी को जांच में पता चला कि एक खजूर की दुकान वाला अपनी दुकान छोड़कर भाग गया था, जिसका सामान पुलिसकर्मियों द्वारा जप्त किया जा रहा था कि तुरंत मौके पर दुकानदार का भाई आ गया और चेतावनी देकर उसका सामान दुकानदार के भाई को वापस कर दिया गया।  

दुकानदार सानू ने भी बताया कि उसने लॉकडाउन के समय से ज्यादा देर तक दुकान खोली थी। फैंटम पुलिस ने उन्हें दुकान बंद करने को कहा पर उन्होंने दुकान बंद नहीं किया, जिसके बाद पुलिस ने उनका सामान जब्त कर लिया पर थोड़ी ही देर बाद में सानू के भाई को सारा सामान वापस कर दिया, और आगे से ऐसा ना करने करने की चेतावनी दी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story