नमामि गंगे के सदस्यों ने गंगा की सफाई कर दिया निर्मलीकरण का संदेश, लोगों से की गंगा संरक्षण की अपील 

NAMAMI GANGE

वाराणसी। नमामि गंगे के सदस्यों ने गुरुवार को दशाश्वमेध घाट पर गंगा की अविरलता - निर्मलता व घाटों की स्वच्छता हेतु जनजागरण के तहत गंगा की तलहटी की सफाई की। गंगा आरती और स्वच्छता संकल्प के पश्चात सदस्यों ने इधर-उधर बिखरा कचरा समेट कर उसे कूड़ेदान में फेंका। श्रमदान के दौरान सदस्य जोश में घोष कर रहे थे कि 'आओ घर - घर अलख जगाएं - मां गंगा को निर्मल बनाएं। 

इस दौरान नमामि गंगे के सदस्यों द्वारा घाट पर उपस्थित पंडित, पुरोहितों, पूजन सामग्री विक्रेताओं, दुकानदारों एवं मल्लाह बंधुओं से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की गई । 

काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला ने बताया कि गंगा 2525 किलोमीटर की अपनी यात्रा में भारत की 56 प्रतिशत आबादी को जीवन देती हैं। गंगा सदियों से भारत को अपने निर्मल जल से सींच रही हैं। भारत की सिंचाई , पेयजल, तीर्थाटन एवं अन्य कई आवश्यकता की पूर्ति कर रही हैं। गंगा को प्रदूषण मुक्त रखने का संदेश हम जन-जन तक पहुंचाएं क्योंकि जागरूकता ही सफलता की और उठने वाला पहला कदम होता है। 

काशी क्षेत्र के संयोजक राजेश शुक्ला, सीमा चौधरी, रश्मि साहू, पुष्पलता वर्मा, विजेता सचदेवा, पूनम मिश्रा, सुशील विश्वकर्मा, प्रीति वर्मा, मयंक वर्मा, रवि सिंह आदि शामिल रहे ।

देखें तस्वीरें 

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

NAMAMI GANGE

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story