संकट मोचन संगीत समारोह : कलाकारों ने पंडित जसराज को किया नमन, प्रभु से की कोरोना मुक्ति की कामना

संकट मोचन संगीत समारोह : कलाकारों ने पंडित जसराज को किया नमन, प्रभु से की कोरोना मुक्ति की कामना

वाराणसी। संकट मोचन संगीत समारोह की दूसरी निशा कलाकारों ने सूर साज के साथ प्रभु से कोरोना मुक्ति की गुहार लगई और स्वर्गीय कलाकारों को श्रद्धांजलि भी अर्पित की। संगीत समारोह की दूसरी निशा का आग़ाज़ विशेष प्रस्तुति के साथ हुआ। समर्पित साधक एवं अमर कलाकार पद्मविभूषण पंडित जसराज के पिछले वर्ष के कार्यक्रम के एक छोटा से अंश से कार्यक्रम आरंभ किया गया। 

इससे पहले पंडित जसराज के भजन अतुलित बलधामा.. की रिकार्डिंग बजाकर डिजिटल समारोह का शुभारंभ किया गया। अगली प्रस्तुति सितार वादन की रही। युवा कलाकार अंकुर मिश्र सितार वादन की प्रस्तुति के लिए जुड़े, उन्होंने राग रागेश्री की प्रस्तुति रूपक एवं तीनताल में आलाप, जोड़ एवं झाला के माध्यम से दी और अंजनी पुत्र हनुमान... भजन से पंडित जसराज को श्रद्धांजलि दी। 

वसुंधरा मिश्र ने कथक के भाव सजाए। लोकप्रिय कथक नृत्य कलाकार वसुंधा मिश्र ने शिव वंदना के साथ ही तीन ताल में पारंपरिक कथक प्रस्तुत किया। अगली प्रस्तुति गायन की रही। बनारस घराने के विख्यात गायक कलाकार पंडित देवाशीष ने स्वरंजलि अर्पित की। मुंबई से मंजुषा पाटिल और परोमिता देशमुख ने ऑनलाइन प्रस्तुति दी तो कुमार सारंग ने संतूर वादन किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story