रोहनिया पुलिस ने 544 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, राजस्थान व हरियाणा के तीन व्यक्ति गिरफ्तार

रोहनिया पुलिस ने 544 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी, राजस्थान व हरियाणा के तीन व्यक्ति गिरफ्तार

वाराणसी। रोहनिया पुलिस ने गुरुवार को चेकिंग के दाैरान दो अलग अलग जगहों से बड़ी मात्रा में अवैध अंग्रेजी शराब पकड़ी। पहली खेप हरिहरपुर मोड़ के पास से एक ट्रक से 440 पेटी व दूसरी अखरी के पास से डीसीएम पर लदी 104 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब को बरामद करने के साथ ही इस वाहन के चालक और खलासी को भी गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. अखरी के पास से मिली शराब को हरियाणा से लादकर बिहार बेचने के लिए ले जाया जा रहा था।

ट्रक से ब्लैक बडर् विह्सकी की 440 पेटी की बरामद
दरअसल पुलिस अधीक्षक ग्रामीण व रूरल एएसपी द्वारा ग्रामीण थाना क्षेत्रों में अपराध पर नियत्रंण के लिए चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। इसी क्रम में रोहनिया थाने की पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी तभी मुखबिर से सूचना मिली कि हरिहरपुर मोड़ के पास इतने नंबर RJ 11 GA 3132 का दस चक्का ट्रक खड़ा है, उस पर अवैध शराब लदी है और कहीं जाने के फिराक में है।  

इस पर एक्टिव हुए थाना प्रभारी निरीक्षक अपनी टीम के साथ वहां जा धमके। उन्होंने ट्रक को घेरकर चालक की सीट पर बैठे व्यकि्त को पकड़ लिया फिर तलाशी तो ट्रक में लादकर रखी गई ब्लैक बर्ड व्हिस्की की 440 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब मिली। गिरफ्तार चालक बहादुर सिंह ने बताया कि वह राजस्थान का रहने वाला है। बरामद शराब को वहीं लादकर बेचने के मकसद से चला था। इनकी गिरफ्तारी में प्रभारी निरीक्षक विमल कुमार मिश्र, एसआई जमीलुद्दीन खान, कांस्टेबल अखिलानन्द पटेल, कांस्टेबल संजय प्रजापति, कास्टेबल अरविन्द कुमार रहे।

अखरी से बरामद शराब को बेचने के लिए ले जा रहे थे बिहार
वहीं दूसरी बरामदगी अखरी स्थित एक कालेज के पास से की गई। सूचना मिली थी कि एक DCM पर तिरपाल लगाकर उसमें अवैध अंग्रेजी शराब छिपाकर हरियाणा से लादकर बिहार में बेचने के लिए ले जाया जा रहा है और उसका नंबर UP 84 T 3224 है जिसके बाद पुलिस टीम माैके पर पहुंची। निगरानी के दाैरान उक्त नंबर का डीसीएम आता देख उसे रोक कर तलाशी ली गई तो उस पर 104 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब लदी मिली, जिसमें नाइट व्लू रेस की 11 पेटी, नाइट ब्लू मेटको लिव्रो की 37 पेटी, नाइट ब्लू 1मेटको लिव्रो की 56 पेटी शामिल है।

इस पर सवार चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया गया है, जिनमें चालक रविन्दर उम्र 26 साल व नीरज उम्र 31साल, हरियाणा रोहतक के निवासी हैं। इन्हें गिरफ्तार करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक, एसआई जमीलुद्दीन खान, अखरी चौकी प्रभारी संतोष तिवारी, एसआई कमल भूषण राय, हेड कांस्टेबल रविन्द्रनाथ सिंह, कांस्टेबल अखिलानन्द पटेल, कांस्टेबल गौतम कुमार, कांस्टेबल सत्येन्द्र यादव, कांस्टेबल जितेन्द्र यादव ने की।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story