नदी कि‍नारे बसे वाराणसी सहि‍त देशभर के 30 शहरों के प्रति‍नि‍धि‍ दि‍ल्‍ली में जुटे, रि‍वर मैनेजमेंट पर करेंगे मंथन

 न्यू दिल्ली

वाराणसी। न्यू दिल्ली में मिनिस्ट्री ऑफ अर्बन अफेयर्स व नमामि गंगे के अंतर्गत रिवर सिटी अलायंस प्रोग्राम की शुरुआत की गई। इस कार्यक्रम के अंतर्गत देश के 30 बड़े शहरों के नगर आयुक्त ने भाग लिया। नगर निगम वाराणसी की तरफ से अपर नगर आयुक्त सुमित कुमार ने प्रतिभाग किया और रिवर सिटी अलायंस प्रोग्राम के अंतर्गत नगर निगम वाराणसी मेंबर के रूप में हस्ताक्षर किया। 

कार्यक्रम में नदियों को स्वच्छ बनाने, प्रदूषण मुक्त रखने और किस तरह नदियों के माध्यम से आम आदमी के जीवन को सामाजिक व आर्थिक रूप से फायदा पहुंचाने वाले प्रोजेक्ट को लॉन्च करने और दूसरे शहरों में चलने वाले  प्लान सीखने की शुरुआत की गई। 

 न्यू दिल्ली

इस प्रोग्राम के अंतर्गत सभी 30 शहरों में पढ़ने वाली  नदियों के संबंध में मैनेजमेंट प्लान को बनाने के लिए प्रोत्साहित किया गया। किस तरह से विभिन्न शहरों पर चलने वाले प्रोजेक्ट्स का अध्ययन करते हुए एक दूसरे से नॉलेज शेयरिंग व कैसे नदियों को साफ सुथरा रखने इस पर बैठक कर चर्चा की गई। 

अलायंस में  देश के प्रमुख शहरों जैसे विजयवाड़ा,पुणे प्रयागराज, वाराणसी, औरंगाबाद से पटना, बिजनौर भागलपुर, अयोध्या, श्रीनगर, चेन्नई व अन्य शहरों ने भाग लिया व मेंबर के रूप में अपने हस्ताक्षर किए।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story