अक्षर पाठशाला" में मना राष्ट्रीय युवा दिवस व खिचड़ी महोत्सव, बच्चों को चायनीज माँझे से होने वाली दुर्घटनाओं के बारे में बताया गया

,

वाराणसी। अक्षर पाठशाला में राष्ट्रीय युवा दिवस व आगामी मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में लघु रूप से कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में सर्वप्रथम भारतीय साहित्य, दर्शन इतिहास के प्रकाण्ड विद्वान महान भारतीय आध्यात्मिक गुरु, विचारक युवाओं के प्रेरणा स्त्रोत स्वामी विवेकानंद जी की जयंती मनायी गयीं। संस्था के सदस्यों और बच्चों के द्वारा उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया।

स

इस दौरान बच्चों को कोविड नियमों का पालन कराते हुए उन्हें एक बाल फ़िल्म भी दिखाई गयी, बच्चों को आगामी मकर संक्रांति के दौरान सावधानी बरतने और चायनीज माँझे से होने वाली दुर्घटनाओं के विषय मे बताया गया और इनके उपयोग में प्रतिबंध लगाने के लिए जागरूक किया गया। इस दौरान लोगों को इस त्यौहार के अवसर पर मॉस्क न भूलें कार्यक्रम के तहत जागरूक किया गया।

,

संस्था के सचिव गोविंद सिंह ने बताया कि विवेकानन्द जी हम सभी युवाओं के आदर्श हैं वर्तमान समय में हमें  खास तौर पर बच्चों को उनके विषय मे बताने की आवश्यकता है, उन्होंने इस त्यौहार के दौरान मॉस्क व दो गज दूरी का कड़ाई से पालन करने को कहा, साथ ही साथ वर्तमान समय मे जिलों में बढ़ते कोरोना महामारी से बचने हेतु हमें आस पास 18+ के युवाओं को कोविड टीकाकरण कराने हेतु जागरूक करना अतिआवश्यक हैं। 

स

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से अभिषेक, शिवम वर्मा, मृदुल सिंह, शुभम अग्रहरि, संदीप सैनी, सुप्रिया, मनीषा, सुष्मिता, अश्विनी, अंजली, सारिका, शिवम, सृष्टि, शिखर, शिव, आयुष ,विशाल सोनकर,मनीष सोनी,स्वाति जैशवाल ,शिवम गुप्ता,सुषमा भारती,सोनिया सोनकर आदि संस्था के सदस्य एवं जन मानस शामिल थे।

स

,

,

,,

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story