नगर निगम टास्क फोर्स ने अतिक्रमण और प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ चलाया अभियान, ठोका 33 हजार का जुर्माना

नगर निगम टास्क फोर्स ने अतिक्रमण और प्रतिबंधित प्लास्टिक के खिलाफ चलाया अभियान, ठोका 33 हजार का जुर्माना

वाराणसी। नगर आयुक्त गौरांग राठी के निर्देश के क्रम में गुरुवार को नगर निगम प्रवर्तन दल ने बेलवा बाबा स्थित मुन्शी प्रेमचंद्र जन्मस्थली के पास मुख्य मार्ग पर सभी ठेले वालों को व्यवस्थित किया और कुछ प्लास्टिक के थैले ईस्तेमाल करने वाले दुकानदारों और वेंडरों से प्रतिबंधित प्लास्टिक के थैले ज़ब्त कर जुर्माना भी किया। प्रवर्तन दल ने कुल 33,550 रुपये का जुर्माना वसूल किया। 

वहीं अतिक्रमण करने वाले दो दुकानदारों का अतिक्रमित सामान हटवा कर उनका जुर्माना किया गया। इसके अलावा सिगरा फल मंडी को व्यवस्थित कर कुछ मनबढ़ दुकानदारों जो सड़क पर बेतरतीबी से सामान फैलाए रहते हैं। उनका सामान ज़ब्त कर लिया गया।

अपर नगर आयुक्त द्वारा मंडलायुक्त की सूचना से अवगत कराने पर सिंधोरा रोड पर रिंग रोड (अंडर पास) के नीचे ठेले वालों द्वारा अतिक्रमण हटाने के आदेश का पालन करते हुए सभी ठेलों को हटवा कर नजदीकी पुलिस चौकी इनचार्ज को सूचित किया गया और वेंडरों से ही इलाके में सफ़ाई करवा कर गंदगी भी हटवाया गया। वहीं प्लास्टिक के थैले इस्तेमाल करने पर सभी वेंडरों के साथ कुछ अन्य दुकानदारों को जुर्माना भी किया गया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story