50 साल के हुए मंत्री डॉ नीलकंठ ति‍वारी, लगा 50 किलो लड्डू का भोग, गरीबों में भोजन, मरीजों में बंटा फल

A

वाराणसी। उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन मंत्री डा नीलकंठ तिवारी का 50वां जन्मदिवस उनके निर्वाचन क्षेत्र में स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा धूमधाम से मनाया गया। स्थानीय कार्यकर्ताओं द्वारा विधानसभा के 32 वार्डों में रुद्राभिषेक कर अपने विधायक के लिए प्रार्थना किया गया। साथ ही साथ कई जगहों पर हनुमान चालीसा का पाठ कर, मंत्री की लंबी आयु के लि‍ये प्रार्थना की गई। 

इसी क्रम में घाटों पर कई जगह माँ गंगा का पूजन किया गया। मंत्री नीलकंठ तिवारी के जन्मदिन के उपलक्ष्य में प्रत्येक वार्डों में गरीबों को भोजन कराया गया तथा उन्हें फल व मिठाइयां बांटी गई। सभी ने अपने विधायक को बधाई व शुभकामना दी। 

काशी विश्वनाथ मण्डल अध्यक्ष नलिन नयन मिश्र द्वारा माता ब्रम्हचारिणी मंदिर में 50 किलो लड्डू का भोग लगाकर, मंत्री नीलकंठ तिवारी के उत्तम स्वास्थ्य व दीर्घायु की कामना किया गया तथा घर घर मिठाई बांटी गई। 

दूसरी तरफ मध्यमेश्वर मण्डल अध्यक्ष संदीप चौरसिया ने भी मंदिरों में सुंदरकांड, व लड्डू का भोग लगा प्रार्थना किया। 

इसी प्रकार दीनदयाल मण्डल अध्यक्ष गोपालजी गुप्ता ने मण्डल कार्यकर्ताओं संग शिव प्रसाद गुप्त अस्पताल में मरिजों को फल वितरित किया, तथा विंध्याचल में मां विंध्यवासिनी को चुनरी चढ़ाकर मंत्री के लिए प्रार्थना किया। 

इसके अलावा प्रत्येक वार्डों में जगह जगह हनुमान चालीसा का आयोजन किया गया, साथ ही साथ तमाम जगहों पर केक काटा गया तथा बच्चों में मिठाइयां बांटी गई। 

देखें तस्‍वीरें 

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a

a
 

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story