नगर निगम भेलूपुर जोन में लगा कोविड वैक्सीनेशन बूथ, मलिन बस्तियों व स्कूल-कॉलेज नहीं जाने वाले 15 से 18 वर्ष के बच्चों का हुआ वैक्सीनेशन

m

वाराणसी। जनपद में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चों के 100 प्रतिशत कोविड वैक्सीनेशन के महाअभियान के अन्तर्गत बच्चों को वैक्सीन लगाई जा रही है। इसी क्रम में नगर निगम भेलूपुर जोन के अंतर्गत मलिन बस्तियों में 15 से 18 वर्ष तक के बच्चे जो स्कूल या कॉलेज नहीं जाते, उन बच्चों का आज टीकाकरण कराया गया।

m

वहां उपस्थित नगर निगम भेलूपुर जोनल अधिकारी प्रतिमा सिंह ने बताया कि निगमनगर निगम वाराणसी द्वारा भेलूपुर जोन में वैक्सीनेशन बूथ बनाने का मुख्य उद्देश्य मलिन बस्ती, रेहड़ी, पटरी वाले या वो बच्चे जिनको किसी विद्यालय या कोचिंग संस्थान द्वारा ट्रेस नहीं किया जा सकता है उन बच्चों का वैक्सीनेशन किया जा सके। 

m

उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा 15 से 18 वर्ष के बच्चों के टीकाकरण का जो लक्ष्य बनाया गया है, उस टारगेट को पूरा हम कर सके इसलिए वैक्सीनेशन बूथ बनाकर ऐसे ज्यादातर बच्चों का टीकारण किया जा सके। उन्होंने बताया कि सेनेटरी फूड इंस्पेक्टर विन्यानंद द्विवेदी, अपर्णा बाजपेयी, दिवाकर पांडे व अन्य टीम ने सभी डाटा क्लेक्ट कर उन सभी सुपरवाइजर को काल कर बच्चों से संपर्क साधा और आज लगभग 350 बच्चों का कोविड टीकाकरण की व्यवस्था कराई गई। 

,

उन्होंने आगे कहा कि वहीं ग्रामीण क्षेत्र में भी जिला प्राशसन टीकाकरण टारगेट पूरा कराने के प्रयास में लगी हुई है।

m

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story