पुण्यतिथि पर याद किये गए किशोर कुमार, डर्बीशायर क्लब ने मछलियों को चारा खिलाकर दी श्रद्धांजलि

punythiti kishor kumar

वाराणसी। स्वर सम्राट किशोर कुमार की 34वीं पुण्यतिथि बुधवार को मनाई गई। डर्बीशायर क्लब वाराणसी के अध्यक्ष शकील अहमद जादूगर के नेतृत्व में पितरकुंडा कुण्ड पर मछलियों को चारा खिलाकर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई।। 

शकील ने कहा कि किशोर कुमार का जन्म 4 अगस्त 1929 में खण्डवा मध्य प्रदेश में हुआ था। मदमस्त आवाज के जादूगर किशोर कुमार के दिल को छू जाने वाले गीत सुनकर श्रोता अपने आपको मूल जाते हैं। ऐसे गायक शायद सदियों में ही जन्म लेते हैं।

punythiti kishor kumar

उन्होंने आगे कहा कि किशोर दा अपने खाली समय में मछलियों को चारा खिलाते थे उन्हें मछलियों से बहुत लगाव था, इसलिये हमारा क्लब भी मछलियों को चारा खिलाकर उन्हें याद कर रहा है। शकील ने कहा कि किशोरदा एक सफल अभिनेता, डायरेक्टर, पटकथा, गीतकार के और पर भी काफी लोकप्रिय रहे। इसे इत्तेफाक ही कहा जायेगा कि जिस तारीख को उनके बड़े भाई अशोक कुमार का जन्मदिन है दुर्भाग्यपूर्ण उसी तारीख को हमारे चहेते गायक इस दुनिया से रुखसत हो गए।

इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रमोद वर्मा, हाजी असलम हैदर मौलाई राजू खां, चिन्तीत बनारसी आफाक हैदर, बाले शर्मा, मो वफाती खां, मो अशरफ उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story