रक्त की कमी से पीड़ित युवती के लिए सोशल मीडिया पर मांगी गयी मदद तो आगे आयी खाकी

VARANASI POLICE

वाराणसी। सुधा सर्जिकल हॉस्पिटल में एडमिट 24 वर्षीय युवती के लिए रक्त की आवश्यकता पड़ी तो काशी रक्तवीर फाउंडेशन ने उसे सोशल मीडिया पर वायरल किया। इस अपील को को अस्सी चौकी पर तैनात सिपाही हर्षित सोनी ने देखा तो तुरंत ब्लड देने को तैयार हो गए और मौके पर पहुंचकर एक यूनिट ब्लड दिया और युवती की जान बचा ली। युवती का ब्लड ग्रुप B निगेटिव था जो की बहुत ही रेयर ग्रुप है। फिलहाल जाबाज़ सिपाही की काफी सराहना हो रही है। 

इस सम्बन्ध में काशी रक्तवीर फाउंडेशन के आशीष वर्मा ने बताया कि हमारे पास एक ब्लड की नीड आयी थी। एक युवती जो सुधा सर्जिकल हॉस्पिटल में एडमिट है और उसके 6 यूनिट ब्लड है। ऐसे में उसे एक यूनिट B निगेटिव ग्रुप का ब्लड चाहिए। इस नीड को हमने अपने पेज पर डाला था जिसके बाद  अस्सी चौकी पर तैनात कांस्टेबल हर्षित सोनी ने बकरीद की ड्यूटी में रहने के बावजूद समय निकाला और ब्लड डोनेशन किया जिससे युवती की जान बच सकी।  

वहीं सिपाही हर्षित सोनी ने कहा कि रक्तदान एक इंसान का सबसे बड़ा कर्तव्य है यदि वह स्वस्थ है। ऐसे में जब मुझे इस बात का पता चला तो फ़ौरन ब्लड डोनेशन के लिया अस्पताल पहुँच गया। फिलहाल हर्षित सोनी की चर्चा महकमे में साथ ही साथ आम जनता में भी हो रही है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story