15 से 18 साल के कोवि‍ड वैक्‍सीनेशन में काशी विद्यापीठ 'सुपर फास्‍ट', अभि‍यान के दूसरे दिन 380 में से 363 छात्रों ने लगवाया टीका

स

वाराणसी। महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के स्वास्थ्य केंद्र पर चल रहे 15 से 18 वर्ष की आयु वाले विद्यार्थियों के कोविड टीकाकरण के दौरान 15 जनवरी टीकाकरण के दूसरे दिन रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन किया गया। उक्त आयु वर्ग में मुख्य परिसर में कुल 380 विद्यार्थी हैं, जिसमें अब तक 363 विद्यार्थियों को कोविड का टीका लग चुका है। कल कैंप का अंतिम दिन है और बाकी 17 विद्यार्थियों को कल टीका लगाया जाएगा। इस तरह पूरा परिसर पूर्ण रूप से सुरक्षित हो जाएगा। 

इस टीकाकरण को सफल बनाने में सभी विभागाध्यक्षों ,संकायध्यक्षों अध्यापकों अधिकारियों एवं कर्मचारियों का पूरा सहयोग रहा है। काशी विद्यापीठ के कुलपति प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी ने रिकॉर्ड टीकाकरण पर हर्ष व्यक्त किया है उनका कहना है कि ऐसा करके हमने उन छात्रों को भी सुरक्षित किया है जो पहले से विश्वविद्यालय के छात्र हैं और उनको भी जिनका प्रवेश कैंपस में अभी नया है।

उन्होंने पूरे काशी विद्यापीठ परिवार की ओर से अपने सभी छात्र छात्राओं के अच्छे स्वास्थ्य की कामना की है। कुलपति ने टीकाकरण केंद्र पर जाकर हो रहे टीकाकरण का भी निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के कुलानुशासक प्रोफ़ेसर निरंजन सहाय जनसंपर्क अधिकारी डॉ नवरत्न सिंह भी मौजूद रहे।

राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉक्टर के के सिंह और सभी कार्यक्रम अधिकारी जैसे डॉक्टर सतीश कुशवाहा डॉ नंदिनी सिंह डॉक्टर सुरेखा जयसवाल डा. चंद्रशेखर सिंह डा.पारिजात सौरभ डॉ मुकेश पंथ डॉ. नीरज धनकड़ ममता सिंह किरण सिंह और स्वास्थ्य केंद्र की चार्ज फाल्गुनी रेखा सुरेश अजीत चौबे आदि का योगदान सराहनीय रहा है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story