कोरोना से मृत लोगों की आत्‍मा की शांति के लिए वाराणसी में कांग्रेसजनों ने दीप जलाकर की प्रार्थना 

कोरोना से मृत लोगों की आत्‍मा की शांति के लिए वाराणसी में कांग्रेसजनों ने दीप जलाकर की प्रार्थना

वाराणसी। जिला-महानगर कांग्रेस कमेटी के आवाह्न पर सोमवार को कांग्रेसजन ने अपने-अपने घरों के मुख्य द्वार व छतों पर दीपक जलाकर कोरोना से मृतक आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना किया। पूर्व विधायक अजय ने भी लहुराबीर स्तिथ अपने आवास पर दीपक जलाकर कोरोना से मृतको के आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना किया।

अजय राय ने कहा की यह समय हृदय विदारक है। परिस्थिति कठिन है, लोग अपनो को खो रहे। अपनो से बिछड़ने का गम है। आज हम कांग्रेसजन ने सायंकाल में एक दीपक अपने-अपने घरों में जलाकर कोरोना मृतकों के आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना किया है। उन्होंने कहा कि मोदी-योगी सरकार को सत्ता का दंभ अहंकार छोड़कर एक परिवार वाले की तरह सोचना चाहिए। अपने सिस्टम व चिकित्सा व्यवस्था का समुचित इंतजाम करना चाहिए। 

अजय राय ने कहा कि कोविड-19 टीका के दामों में एकरूपता और प्रदेश भर में मुफ्त टीकाकरण की व्यवस्था लागू होनी चाहिए। लेकिन मुफ्त व्यवस्था की बात तो छोड़िए अब तो टीकाकरण की मार्केटिंग ब्रांडिंग की जा रही है। जब पहले ही टीकाकरण शुरू हो गया था उसके बाद 1 मई को जगह-जगह टीकाकरण के उदघाटन का आखिर क्या औचित्य है?  सरकार जबाब दे? कालाबाजारियों पर लगाम लगाने में सरकार पूरी तरह विफल है। 

उन्होंने कहा कि दूसरी तरफ श्मशान में चिताएं बुझने का नाम नहीं ले रही हैं। ऑक्सिजन, बेड, दवा न मिलने से सांसो के टूटने का दौर जारी है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि वहीं दूसरी ओर मुख्यमंत्री द्वारा भाजपा के सह-संगठन मंत्री भवानी सिंह को एयर-एम्बुलेंस से हैदराबाद इलाज के लिए भेजा जा रहा है और उत्तर प्रदेश की जनता सड़को पर बिलख रही है।

उन्होंने कहा कि बेड आक्सीजन के लिए लोग तरस रहे है हॉस्पिटल में लोग भर्ती नही हो पा रहे है। लेकिन मुख्यमंत्री को प्रदेश के जनता से अधिक अपने सह-संगठन मंत्री का चिंता है। 

आज के कार्यक्रम में पूर्व विधायक अजय राय, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे, वरिष्ट नेता सतीश चौबे, पूर्व जिलाध्यक्ष प्रजानाथ शर्मा, पूर्व महानगर अध्यक्ष सीताराम केशरी, प्रदेश अध्यक्ष कांग्रेस सेवादल प्रमोद पाण्डेय, ओमप्रकाश ओझा, मनीष मोरोलिया, डॉ क्षेमेन्द्र त्रिपाठी, फसाहत हुसैन बाबू, रमजान अली, आनंद सिंह, तरंग सेठ, चंचल शर्मा, मयंक चौबे, विश्वनाथ कुँवर, रवि पठाज, अनुराधा यादव, ऋतु पाण्डेय, डॉ राजेश गुप्ता, हसन मेहंदी कब्बन न अन्य कार्यकर्ताओं ने दीपक जलाकर कोरोना मृतकों के आत्मा के शांति के लिए प्रार्थना किया।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story