प्रयागराज में लुटेरों ने खुद को STF कमांडो बताकर वाराणसी के व्यापारी से लूटे पांच लाख, एक गिरफ्तार 

Loot

वाराणसी/प्रयागराज। शहर के पान व्यवसायी राम आसरे चौरसिया को बुधवार को प्रयागराज के सिविल लाइन बस स्टाप पर खुद को STF का कमांडो और सिपाही बताने वाले चार व्यक्तियों ने लूट लिया। लूटेर उनसे पांच लाख रुपये से भरा बैग लेकर भागने लगे तो व्यापारी ने शोर मचाया जिसपर दो बाइक में से एक बाइक सवार को ज़ीरो रोड पर खड़ी पुलिस और स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया।  पकडे गए लुटेरे ने चौकाने वाले खुलासे किये हैं। लुटेरे के अनुसार सभी भोपाल के रहने वाले बाइक से यहाँ वारदात को अंजाम देने आये थे। 

फिलहाल प्रयागराज पुलिस इस सम्बन्ध में मुकदमा दर्ज कर पकडे गए लुटेरे से जानकारी हासिल करने में लग गयी है। 

इस सम्बन्ध में व्यापारी रामआसरे चौरसिया ने बताया कि बुधवार को बकाया रुपये लेने प्रयागराज आए थे। देर शाम करीब पांच लाख रुपये बैग में रखकर वह सिविल लाइंस बस स्टेशन के पास पहुंचे। उसी दौरान दो बाइक पर चार लोग उनके पास आकर रुके। खुद को एसटीएफ के कमांडो और सिपाही बताते हुए उनसे बैग चेक कराने के लिए कहा। रामआसरे ने बैग खोला तो उसमें रुपये देखकर उन लोगों पूछा कि इतने रुपये कहां से मिले। जब तक वह कुछ बोलते उनमें से एक ने बैग छीना और फिर चारों बाइक पर सवार होकर भाग निकले। 

व्यापारी का शोर सुनकर ज़ीरो रोड पर मुस्तैद पुलिस के जवानों और स्थानीय लोगों ने एक बदमाश को पकड़ लिया जबकि तीन अन्य फरार हो गए।  पकडे गए अभियुक्त ने चौकाने वाले खुलासे किये हैं।  इंस्पेक्टर सिविल लाइंस रवींद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पकड़ा गया गया बदमाश अमजद अली मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल का रहने वाला है। पूछताछ में बताया कि नकदी भरा बैग लेकर भागे उसके साथी भी भोपाल के रहने वाले हैं। उसने सभी के नाम भी बताए हैं। सबकी तलाश की जा रही है।

पुलिस के हत्थे चढ़े लुटेरे अमजद ने बताया कि वह अपने तीन साथियों के साथ दो बाइक पर सवार होकर मंगलवार सुबह भोपाल से निकला था। बुधवार शाम को वे लोग यहां चौक इलाके में पहुंचे तो व्यापारी को बैग में रुपये रखते देख लिया था।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story