अच्‍छी खबर : वाराणसी में दरेखू ऑक्सीजन प्लांट हुआ शुरु, प्रति दिन 400 सिलेंडर का होगा उत्पादन

अच्‍छी खबर : वाराणसी में दरेखू ऑक्सीजन प्लांट हुआ शुरु, प्रति दिन 400 सिलेंडर का होगा उत्पादन

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविंद्र जायसवाल की पहल पर रोहनिया स्थित दरेखू ऑक्सीजन प्लांट का टेस्टिंग सफल रहा। बुधवार से इस ऑक्सीजन प्लांट से प्रति दिन 400 सिलेंडर उत्पादन शुरू हो जाएगा। जो आगामी कुछ दिनों में बढ़कर 500 प्रति दिवस हो जाएगा।

मंत्री रविंद्र जायसवाल बुधवार को विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक सुरेंद्र नारायण सिंह तथा उद्योग विभाग के संयुक्त आयुक्त उमेश सिंह के साथ गत वर्षों से बंद पड़े इस दरेखू ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और अपने सामने शुरुआत की टेस्टिंग कराई। 

टेस्टिंग पूरी तरह सफल रहा और बुधवार से इस प्लांट से 400 ऑक्सीजन सिलेंडर का उत्पादन शुरू हो जाएगा। मंत्री रविंद्र जायसवाल ने बताया कि निश्चित रूप से इस प्लांट के शुरू हो जाने से कोरोना के मरीजों को प्राणवायु के रूप में मिलने वाला ऑक्सीजन सुगमता के साथ सुलभ होने लगेगा। प्लांट का संचालन अन्नपूर्णा कंपनी द्वारा किया जाएगा। इस दौरान मंत्री रविंद्र जायसवाल के साथ अन्नपूर्णा कंपनी के लोग सहित विजय शक्ति व अखिलेश पाठक आदि लोग प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story