कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भी भारतेंदु उद्यान की गेट पर लगा है ताला, मॉर्निंग वॉक के लिए आने वाले हो रहे मायूस 

कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद भी भारतेंदु उद्यान की गेट पर लगा है ताला, सुबह वॉक के लिए आने वाले हो रहे मायूस 

वाराणसी। कोरोना संक्रमण के चलते शहर में लगे आंशिक कर्फ्यू के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में बंद पड़े पार्क व गार्डेन अभी तक नहीं खुले हैं। इससे लोगों में मायूसी है। कोरोना कर्फ्यू हटने के बाद सभी दुकानों व प्रतिष्ठानों को सुबह सात से शाम सात तक खोलने की अनुमति तो प्रशासन ने दे दी है। वहीं कोतवाली थाना अंतर्गत भारतेंदु हरिश्चंद्र उद्यान कंपनी बाग अभी भी बंद है, जिससे पार्क में मार्निंग वॉक करने आने वालों में नाराजगी है। 

विगत 15 वर्षों से भारतेंदु उद्यान कंपनी बाग में मार्निंग वॉक के लिए आने वाले जैतपुरा निवासी ओम प्रकाश ने बताया कि कोरोना कर्फ्यू हटा तो हमे लगा कि अब पार्क भी फिर से खुलेंगे। यह सोचकर पिछले 5 दिनों से यहां सुबह आता हूं पर पार्क पर ताला लगा हुआ है। इससे मन दुखी हो जाता है। प्रशासन को पार्कों को भी खोल देना चाहिये।

पार्क में सुबह शाम वाक करने आने वाले स्थानीय लोगों ने कहा कि कोरोना काल में व्यायाम, योग व वॉक करके इम्यूनिटी बढ़ाने का सुझाव दिया गया है, पर पार्क के बंद रहने से हम न तो खुली हवा में वॉक कर पा रहें न योग, व्यायाम। लोगों का कहना है कि प्रशासन को कम से कम सुबह 7 से 10 बजे तक पार्क को खोल देना चाहिये, ताकि लोग नियमित वाक के लिए आ सके। 

स्थानीय लोगों ने कहा कि प्रशासन पार्क पर गार्ड की नियुक्ति करें ताकि अवांछनीय तत्व पार्क में न आए और लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए इसका लाभ उठा सके।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story