सीएचसी और पीएचसी भवनों के मरम्मत का कार्य 30 जून तक पूरा करने का डीएम ने दिया अल्टिमेटम

सीएचसी और पीएचसी केंद्रों के मरम्मत का कार्य 30 जून तक पूरा करने का डीएम ने दिया अल्टिमेटम

वाराणसी। जिले के सभी 37 सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों के भवनों के मरम्मत का कार्य कराया जा रहा है, जिसको 30 जून तक प्रत्येक दशा में पूरा करने का निर्देश दिया गया है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने शुक्रवार को निर्माण कार्य की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देश दिए कि दो सप्ताह बाद जिला स्तरीय अधिकारियों के द्वारा कार्य का स्थलीय निरीक्षण करायें, ताकि कार्य की गुणवत्ता एवं प्रगति का सत्यापन हो सके।
    
उन्होंने कहा कि जिसका कार्य सबसे पहले पूर्ण होगा, उसे प्रथम फिर द्वितीय व तृतीय स्थान वालों को प्रशस्ति पत्र प्रदान किया जायेगा। उन्होंने सभी सब सेंटर्स के कार्य का विवरण एक सप्ताह में तैयार कराने का निर्देश देते हुए कहा कि 15 जुलाई तक सभी सब सेंटर्स का कार्य पूर्ण किया जाना है।

डीएम ने ग्रामीण क्षेत्रों के सभी शवदाह स्थलों की मरम्मत का कार्य भी 30 जून तक पूरा कराने का निर्देश दिया। उन्होंने सभी गौ सेंटर के मेन्टेनेंस के कार्यों की समीक्षा करते हुए मुख्य विकास अधिकारी को निर्देशित किया कि मुख्य पशु चिकित्साधिकारी तथा बीडीओ के माध्यम से सभी जगह खड़ंजा, शेड, भूसा आदि रखने के कमरे का मरम्मत कार्य गुणवत्ता के साथ पूर्ण कराना सुनिश्चित करायें। 
    
आयुष्मान कार्ड बनाने की धीमी गति पर असंतोष व्यक्त करते हुए डीएम ने सीएमओ को निर्देशित किया कि 30 जून तक अवशेष ढ़ाई लाख कार्ड पूरे बनवाना सुनिश्चित करायें। अन्यथा जिस स्तर पर कमी पायी जायेगी उसकी जिम्मेदारी तय करते हुए उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने खण्ड विकास अधिकारियों को इसकी प्रगति रिपोर्ट प्रतिदिन प्रेषित करने का निर्देश दिया।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story