शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पर वैक्सीनेशन के लिए उमड़ रही भीड़, पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पर वैक्सीनेशन के लिए उमड़ रही भीड़, पर सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियां

वाराणसी। कोविड वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में जागरुकता तो बढ़ी है पर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच रहे लोग सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों को अनदेखा कर रहे हैं। शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवपुर पर शुक्रवार को वैक्सीन लगवाने आ रहे लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते नहीं दिखे। बता दें, बीते दिनों शिवपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का खुद सीएम योगी भी निरीक्षण कर चुके हैं। 

अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ अजय कुमार से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए अत्यधिक भीड़ होने से जगह छोटी पड़ जा रही है। वहीं गर्मी के चलते हम लोगों को बाहर धूप में खड़े होने के लिए भी नहीं कह सकते। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य कर्मचारी जब लोगों को समझाते हैं तो लोग दूर-दूर हो जाते हैं, पर उनके जाते ही फिर से गुट बना लेते हैं। 

वही जब अस्पताल में कार्य करने वाले स्वास्थ्य कर्मचारियों से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने दबी जुबान में बताया कि लोगों को जब दूरी बनाकर खड़े होने के लिए बोला जाता है, तो लोग लड़ने के लिए तैयार हो जाते हैं। कोई मानता नहीं। कुल मिला जुला कर देखा जाए तो लोग सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन नहीं कर पा रहे हैं या फिर अस्पताल प्रशासन लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कराने में असफल हो रहा है। 

वहीं जब वैक्सीनेशन लगवाने पहुंचे लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न किये जाने पर सवाल पूछा गया तो लोगों ने अस्पताल प्रशासन को इसका जिम्मेदार ठहराया। वैक्सीन लगवाने आये आरके सिंह ने कहा कि लोग खुद भी जागरुक है शारीरिक दूरी के पालन को लेकर पर इतनी भीड़ में दो गज की दूरी का पालन पूरी तरह संभव नहीं।

देखिये वीडियो-

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story