लोगों के पैर पकड़कर, हाथ जोड़कर सहयोग करें, ना कि‍ मारने के लि‍ये दौड़ाएं मंत्री : अजय राय

लोगों के पैर पकड़कर, हाथ जोड़कर सहयोग करें, ना कि‍ मारने के लि‍ये दौड़ाएं मंत्री : अजय राय

वाराणसी। प्रदेश सरकार में राज्‍यमंत्री और वाराणसी शहर उत्‍तरी के वि‍धायक रवि‍न्‍द्र जायसवाल द्वारा शहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के बाहर एक व्‍यक्‍ति‍ को मारने के लि‍ये दौड़ाने का वीडि‍यो इस वक्‍त सोशल मीडि‍या पर जमकर वायरल हो रहा है। वहीं अब इस वीडि‍यो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने आस्‍तीने चढ़ा ली हैं। कांग्रेस नेता अजय राय ने कहा है कि‍ ये बहुत ही दु:खद है। ऐसे कठि‍न वक्‍त में जब लोग परेशान हैं और अपनों को खो रहे हैं तब प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक मंत्री द्वारा कि‍सी को मारने के लि‍ये दौड़ाया जाना बहुत ही निंदनीय कार्य है। अजय राय शनि‍वार को कांग्रेस नेताओं के साथ लहुराबीर स्‍थि‍त आईएमए ब्‍लड बैंक में रक्‍तदान शि‍वि‍र में पहुंचे थे। 

अजय राय ने कहा कि‍ ऐसे वक्‍त में जब लोग काफी ज्‍यादा परेशान हैं, तब प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में एक मंत्री को लोगों के हाथ जोड़कर और उनके पैर पकड़कर उनका सहयोग करना चाहि‍ए, ना कि‍ मारने के लि‍ये दौड़ाना चाहि‍ए। ये बहुत ही निंदनीय कार्य हुआ है। 

अजय राय ने आगे बताया कि‍ कोरोना से जूझते विकट समय में ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी को देखते हुए आज दूसरे चरण में युवा कांग्रेसजनों द्वारा रक्तदान किया गया है। उन्‍होंने बताया कि‍ 1 मई को मज़दूर दिवस के अवसर पर तथा इस विकट कोरोना काल की परिस्थिति में ब्लड बैंकों में रक्त का अभाव चल रहा है। ऐसे में दूसरे चरण में जिला/महानगर युवा कांग्रेस कमेटी के संयोजन में आईएमए लहुराबीर में रक्तदान शिविर का आयोजन कर रक्तदान हुआ है।

पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा की मजदूर हमारे समाज का वह तबका है जिस पर समस्त आर्थिक उन्नति टिकी होती है। वह मानवीय श्रम का सबसे आदर्श उदाहरण है। वह सभी प्रकार के क्रियाकलापों की धुरी है। हर क्रियाकलापों में मजदूरों के श्रम का योगदान महत्त्वपूर्ण होता है।

आज श्रम दिवस के अवसर व कोरोना महामारी से जूझते समय मे ब्लड, प्लाज्मा, प्लेटलेट्स की कमी है इसलिए हम कांग्रेसजन आज दूसरे कड़ी में रक्तदान किये है। काशी की जनता के लिए हम कांग्रेसजन खड़े हैं और पसीना से लेकर रक्त तक काशी की जनता को समर्पित है। 

अजय राय ने आरोप लगाया कि‍ आज सत्ता पक्ष के जनप्रतिनिधि मैदान छोड़कर जनता के बीच से गायब हैं, लेकिन हम कांग्रेसजन जनता के सेवा के लिए डटे हैं और जनता के साथ खड़े रहेंगे और क्षमतानुसार मदद कर रहे है करते रहेंगे। सरकार अभी भी गम्भीर व संवेदनशील नही हो रही। सरकार द्वारा कागजों पर झूठी अफवाह व गलत आकड़ो का भ्रम फैलाया जा रहा है। सरकार हर मोर्चे पर विफल व शून्य है। प्राइवेट अस्पताल लूट का अड्डा बन चुका है। आमजनमानस की परेशानियां दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। आक्सीजन से लेकर रेडिसीमेवर इंजेक्शन की किल्लत अभी तक जारी है।

अजय राय ने कहा कि‍ आज पीड़ित का दर्द जाननें वाला कोई नही है, जनप्रतिनिधियों की उदासीनता से काशी के जनजन परेशान है। प्रधानमंत्री जी का संसदीय क्षेत्र होने से जनजन को उम्मीदे थी परन्तु सब नदारद है। अभी भी अव्यवस्था का अंबार है। हम कांग्रेसजन जन सेवा के लिए सदैव प्रतिबद्ध है।हम सबका मुख्य उद्देश्य जनसेवा है और परिश्रम ही सफलता की पूँजी है। 

रक्‍तदान कार्यक्रम की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल व महानगर अध्यक्ष राघवेंद्र चौबे ने संयुक्त रूप से किया। रक्तदान कार्यक्रम में पूर्व मंत्री अजय राय, जिलाध्यक्ष राजेश्वर पटेल, महानगर अध्‍यक्ष राघवेंद्र चौबे, पूर्व मंत्री अजय राय के सुपुत्र शांतनु राय, जिलाध्यक्ष युवा कांग्रेस विश्वनाथ कुवर, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस विकास सिंह, मनीष मोरोलिया, ओमप्रकाश ओझा, प्रदेश सचिव युवा कांग्रेस चंचल शर्मा, रमेश कुमार शर्मा, विक्रम उपाध्याय, आशीष सोनकर, दिलीप सेठ, अनुभव राय, कुँवर यादव, विनीत चौबे, नवीन चौबे, नवीन पटवानी, किशन यादव, अखिल सिंह, रामाश्रय पटेल,राज जयसवाल समेत इत्यादि लोग मौजूद थे। 

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story