BLW टीकाकरण केंद्र पर उत्साह के साथ युवाओं ने लगवाया कोविड वैक्सीन

BLW टीकाकरण केंद्र पर उत्साह के साथ युवाओं ने लगवाया कोविड वैक्सीन

वाराणसी। केंद्र सरकार के निर्देशानुसार 1 मई से 18 वर्ष से अधिक के उम्र के सभी पात्र लाभार्थियों का टीकाकरण अभियान के अंतर्गत सोमवार 3 मई को बनारस रेल इंजन कारखाना टीकाकरण केंद्र में टीका लगाने के लिए उत्साहित युवाओं का लंबा कतार देखने को मिला। BLW में सोमवार को 406 सहित कुल अब तक 11435 से अधिक पात्र लोगों को वैक्सीनेशन की पहली डोज दी गई,जबकि 223 डोज सहित कुल 4880 से अधिक लोगों का पूर्ण टीकाकरण किया गया।

टीकाकरण के लिए 18 प्लस और 45 प्लस एवं बुजुर्ग पात्र लाभार्थियों के लिए अलग अलग काउंटर बनाया गया है। रजिस्ट्रेशन व टीकाकरण काउंटर की पर्याप्त व्यवस्था होने के कारण टीकाकरण कराने वाले किसी भी पात्र लाभार्थीयो को परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा इस कार्य के लिए बरेका केंद्रीय चिकित्सीय टीम के अतिरिक्त रेलवे सुरक्षा बल,सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस का भी सहयोग लिया गया। 

कोविड-19 टीकाकरण अभियान को सुचारू एवं व्यवस्थित रूप से संचालन के लिए कर्मचारी क्लब, टीकाकरण केंद्र पर प्रमुख मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. सुजीत मल्लीक, उप महाप्रबंधक श्री विजय, उप मुख्य यांत्रिक इंजीनियर/प्रोग्रेस मुकेश ओझा, एवं जन सम्पर्क अधिकारी राजेश कुमार ने संयुक्त रूप से पूरी व्यवस्था को संभाले रखा। टीका लगाने वालों की अत्यधिक भीड़ को देखते हुए उनके द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग एवं कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन लगातार सुनिश्चित कराया जाता रहा, जहां केंद्रीय अस्पताल के चिकित्सकों की निगरानी व पैरामेडिकल स्टाफ के सहयोग से कर्मचारियों व इनके आश्रितों के अतिरिक्त शहर के आम नागरिकों का भी टीकाकरण किया गया।

महाप्रबंधक अंजली गोयल के निर्देशन में अधिकारियों एवं रेलवे सुरक्षा बल,सेंट जॉन एंबुलेंस बिग्रेड, सिविल डिफेंस द्वारा बरेका में विभिन्न स्थानों पर व्यापक जन जागरूकता अभियान चलाकर कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कर्मचारियों एवं उनके परिजनों आदि को कोरोना से बचाव के लिए जागरूक भी किया गया। 

इसके साथ ही टीकाकरण के संबंध में व्यापक प्रचार-प्रसार कर आम जन के अतिरिक्त बरेका कर्मचारी और उनके परिवार को भी प्रेरित किया गया,कि वह बीएलडब्ल्यू के लिए ऑनलाइन पंजीकरण कराने के पश्चात कर्मचारी क्लब, टीकाकरण केंद्र में पहुंचकर टीकाकरण कराएं।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story