बीएचयू ने जानलेवा हमले के आरोपी दो छात्रों को किया निलंबित, कैंपस में प्रवेश पर लगी रोक

बीएचयू ने जानलेवा हमले के आरोपी दो छात्रों को किया निलंबित, कैंपस में प्रवेश पर लगी रोक

वाराणसी। बीएचयू में जानलेवा हमला करने के आरोपी एमए के दो छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। दोनों छात्रों का विश्वविद्यालय में बिना लिखित अनुमति प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। यह कार्रवाई विश्वविद्यालय प्रशासन ने चीफ प्राक्टर के नेतृत्व में गठित जांच टीम के रिपोर्ट के बाद की है।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय स्थित बिड़ला सी छात्रावास में 11 व 17 फरवरी 2021 को घटित घटनाक्रमों की पड़ताल के लिए मुख्य आरक्षाधिकारी, बीएचयू द्वारा एक जांच समिति गठित की गयी थी, जिसकी रिपोर्ट 6 जून  को विश्वविद्यालय प्रशासन को भेज दी गई थी। 

घटनाक्रम के संबंध में जांच समिति की रिपोर्ट एवं इस संदर्भ में अन्य तथ्यों के मद्देनजर, विश्वविद्यालय में अनुशासन एवं व्यवस्था बनाए रखने संबंधी प्रावधानों के आलोक में दो छात्रों के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए उन्हें विश्वविद्यालय से तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। इन छात्रों का विश्वविद्यालय में बिना लिखित अनुमति प्रवेश वर्जित रहेगा एवं छात्र के रुप में मिलने वाली सभी सुविधाओं से वे अगले आदेश तक वंचित रहेंगे। 

बता दे कि बिड़ला सी के ही छात्र मुकेश पांडेय ने लंका थाने में 11 फरवरी 2021 को मुकदमा पंजीकृत करवाया था कि वह छात्रावास में मौजूद था तभी अचानक दोनों आरोपी छात्र वैभव व सौरभ ने पिस्टल से उसके ऊपर प्राणघातक हमला कर दिया था और पिस्टल की मुठिया से उसका सिर फोड़ दिया था। पुलिस इस मामले में आईपीसी की धारा 307 व 323 में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक  करें।

Share this story