आशा ट्रस्ट ने सामाजिक सुरक्षा पर आयोजित की कार्यशाला, श्रमिकों को किया जागरूक

ASHA TRUST

वाराणसी। आराजी लाइन ब्लाक पर बृहस्पतिवार को मनरेगा मजदूर यूनियन व आशा ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में श्रम विभाग द्वारा श्रमिकों के कल्याणार्थ चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी हेतु कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यशाला में मजदूरों को श्रम विभाग द्वारा मजदूरों के लिए चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी गयी 

श्रमिकों को जानकारी देते हुए मनरेगा मजदूर यूनियन के संयोजक सुरेश राठौर ने कहा कि श्रम विभाग द्वारा 16 तरह के लाभार्थ योजनाएं चल रही है । उन्होंने मजदूरों को बताया कि सभी मजदूरों का श्रम विभाग में पंजीकरण कराना अत्यंत आवश्यक है क्योंकि जो भी योजनाएं श्रम विभाग द्वारा चलायी जा रही है वो पंजीकृत मजदूरों को ही मिलेगा। उन्होंने बताया कि योजनाओं का लाभ लेने हेतु प्रत्येक वर्ष कार्ड का नवीनीकरण करवाना आवश्यक है। लाभ हेतु फार्म भरना भी जरूरी है। कार्यशाला में कुल 180 मजदूर साथी शामिल हुए ।

कार्यशाला का संचालन रेनु पटेल ने किया। कार्यशाला में श्रद्धा, मुस्तफा, निशा, शकुंतला, आरती, नगीना, संजू, विमला, निर्मला, कमला, हीरावती, शांति, ममता, कुँवासी, सहदेई,  शीला, साबित आदि लोग शामिल हुए।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story