एंबुलेंस कर्मचारी संघ उप्र ने सीएम योगी को लिखा पत्र, किया 25 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने की अपील

एंबुलेंस कर्मचारी संघ उप्र ने सीएम योगी को लिखा पत्र, किया 25 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने की अपील

वाराणसी। मुख्‍यमंत्री यागी ने आदेश किया है कि कोविड मरीजों के इलाज एवं देखभाल में सेवारत चिकित्सकों एवं फ्रंट लाइन वर्कर्स को 25 फीसदी अतिरिक्त देय दिया जाएगा, जिससे फ्रंटलाइन वर्कर्स का मनोबल बढ़े। इसपर वाराणसी के जीनवदायनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने भी शासन से अपील करते हुए सीएम योगी को पत्र लिखा है कि स्वास्थ्य विभाग एंबुलेंस 10, 102 एएलएस कर्मियों को भी 25 प्रतिशत मानदेय में वृद्धि किया जाए, क्योंकि एंबुलेंस कर्मचारी दिन रात कोविड मरीजों की सेवा में लगे हैं। 

जीवनदायनी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ यूपी के प्रदेश अध्यक्ष हनुमान पांडेय ने कहा कि कोविड महामारी में सरकार के दिशा निर्देश का पालन करते हुए जान की बाजी लगाकर एंबुलेंस कर्मचारी कार्य कर रहे हैं। कोरोना महामारी में सरकार व प्रशासन द्वारा कहे जाने वाले फ्रंटलाइन वर्कर एंबुलेंस कर्मचारी दिन रात लगन के साथ अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। 

उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों से 1 मीटर के दायरे में रहकर सर्वप्रथम एंबुलेंस कर्मचारी मरीजों को सेवा देते हैं। कोरोना मरीजों को सुरक्षित अस्पताल पहुंचाने का कार्य कर रहे हैं। इस समय कई एंबुलेंस कर्मचारी कोरोना संक्रमित भी हो चुके हैं, दो कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। फिर भी सभी कर्मचारी पूरी निष्ठा से कार्य कर रहे हैं। 

उन्होंने सरकार से अपील की है कि सभी एंबुलेंस कर्मचारियों का निवेदन है कि जो स्वास्थ्य कर्मियों का 25 प्रतिशत मानदेय बढ़ोत्तरी का उत्तर प्रदेश शासन ने आदेश जारी कीया है। उसमें सभी एंबुलेंस कर्मचारी 108, 102 एएलएस को सम्मिलित किया जाए, और सेवा प्रदाता कंपनी को निर्देशित किया जाए, जिससे कर्मचारियों के उत्साह में वृद्धि हो सके और वह पूरे लगन के साथ कार्य करें। 

बता दें, कि सीएम योगी ने पैरामेडिकल स्टाफ सहित सभी स्वास्थ्यकर्मियों, पैरामेडिकल स्टाफ, हाउसकीपिंग स्टाफ, स्वच्छताकर्मियों आशा व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं आदि की सेवाएं सेवाभाव और कर्तव्यपरायणता का उत्कृष्ट उदाहरण बताया है। उन्‍होंने कहा कि‍ सरकार ऐसे कार्मिकों को प्रोत्साहन स्‍वरूप अतिरिक्त मानदेय प्रदान करने की घोषणा की है। 

सीएम योगी के अनुसार अस्पतालों में सेवारत चिकित्सकों, नर्सिंग स्टाफ को कोविड सेवा के दिवसों के लिए वर्तमान वेतन या मानदेय का 25 फीसदी अतिरिक्त देय होगा। इसी प्रकार अन्य कोरोना वॉरियर्स के लिए भी अतिरिक्त मानदेय प्रदान किया जाएगा। यह अतिरिक्त मानदेय ड्यूटी के उपरांत इनके आइसोलेशन अवधि के लिए भी दिया जाएगा। मेडिकल और नर्सिंग अंतिम वर्ष के छात्र-छात्राओं की सेवाएं भी कोविड सेवा कार्य में ली जाएंगी, उन्हें भी मानदेय प्रदान किया जाएगा।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिक करें।

Share this story