छात्रों ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर लगाया सैनिटाइजेशन टनल, एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने किया उद्घाटन

छात्रों ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर लगाया सैनिटाइजेशन टनल, एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने किया उद्घाटन

वाराणसी। कोरोना संक्रमण की चेन को रोकने और इससे बचने के लिए वाराणसी के दो होनहार छात्रों ने पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर सैनिटाइजेशन टनल इंस्टॉल किया है। इससे कार्यालय में आने वाले फरियादी और पुलिस कार्यालय में प्रवेश करने के पहले फुल सैनिटाइज हो सकेंगे, जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा कुछ हद तक कम हो सकता है। छात्रों के इस आविष्कार और कार्य की एसीपी अभिमन्यु मांगलिक ने भी तारीफ की है। 

वैश्विक महामारी कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए और दिन रात जनती की सेवा में लगे रहने वाले पुलिसकर्मियों की सुरक्षा के लिए यूपी कॉलेज के दो छात्र अभिषेक और दिव्यांश ने जिला मुख्यालय स्थित, पुलिस कमिश्नर कार्यालय के बाहर बॉडी सैनिटाइजेशन टनल बनाकर लगाया है। इसका उद्घाटन एसीपी अभिमन्यु मांगलिक द्वारा किया गया। 

एसीपी ने बताया कि कोई भी व्यक्ति या पुलिस प्रशासनिक अधिकारी अगर कमिश्नर कार्यालय पर आएगा तो वह सैनिटाइजिंग टनल में 10 सेकंड तक अपने पूरी बॉडी को सैनिटाइज कर के कार्यालय में प्रवेश करेगा, इससे संक्रमण का खतरा कुछ हद तक हम होगा। 

उन्होंने दोनों छात्रों के कार्य की तरीफ करते हुए उनका मनोबल बढ़ाया। दोनों छात्रों ने पिछले वर्ष भी कोरोना काल में कैंट थाने और शिवपुर थाने में सैनिटाइजेशन टनल बनाकर लगाया था, जिसपर अफसरों ने दोनों छात्रों के कार्य को सराहा भी था। 

सैनिटाइजेशन टनल बनाने वाले छात्र अभिषेक श्रीवास्तव और दिव्यांश ने बताया कि पिछले साल जो सैनिटाइजेशन टनल बनाए गए थें, इस बार के टनल उससे थोड़े इम्प्रूव हैं। इस बार हमलोगों ने टनल में कुछ और जेट स्प्रे लगाए हैं, जिससे सैनिटाइजेशन के वक्त स्प्रे थोड़ी तेजी से निकलेगा और पूरे बॉडी व कपड़ों को सैनिटाइज कर देगा। छात्रों ने बताया कि इस बार सैनिटाइजेशन टनल में यूवी लाइट भी ऐड किया गया है। कोई भी व्यक्ति टनल में आता है तो सेंसर ऑन होगा और 10 सैकेंड में बॉडी सैनिटाइज हो जाएगी।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story