ऑक्सीजन प्लांट में भीषण विस्फोट से एक मजदूर की मौत,एक गंभीर

बाराबंकी 13 मई (हि.स.)। शहर कोतवाली क्षेत्र के सफेदाबाद धरसनिया गांव के पास ऑक्सीजन गैस प्लांट में सोमवार दोपहर में तेज धमाके के साथ विस्फोट हो गया। इससे प्लांट का टीन शेड उड़ गया और दीवार दरक गई। हादसे में प्लांट में काम कर रहे एक मजदूर के शरीर के चीथड़े उड़ गये। पुलिस व फायर ब्रिगेड द्वारा रेस्क्यू जारी है।

सोमवार दोपहर अचानक सफेदाबाद के निकट सारंग प्लास्टिक प्राइवेट लिमिटेड नाम की ऑक्सीजन प्लांट के ब्वायलर में विस्फोट हो गया। यहाँ सिलिंडर की रिफिलिंग होती है। रोज की तरह सोमवार दोपहर भी काम चल रहा था। इस दौरान प्लांट में अचानक तेज विस्फोट हुआ, जिससे आसपास के लोग दहल गए। स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तो प्लांट का टीन शेड उड़ चुका था। मलबा तीन-चार सौ मीटर की दूरी तक बिखरा था।

प्लांट में काम करने वाले मजदूर केशव राम ने बताया कि जिस जगह विस्फोट हुआ वहां पर मनेरा गांव का लालजी नाम का श्रमिक काम कर रहा था। जो विस्फोट की चपेट में आया और उसके चीथड़े उड़ गए। घटना के करीब आधा घंटा बाद शहर कोतवाली पुलिस और फायर ब्रिगेड के जवान मौके पर पहुंचे। शहर कोतवाल अजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि रेस्क्यू किया जा रहा है। प्लांट में हुए विस्फोट के मामले में जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार झा ने कहा कि मामले की जांच कराई जाएगी जो भी दोषी होगा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी

हिदुस्थान समाचार/पंकज कुमार/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story