जमीनी विवाद को लेकर महिला का एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास

जमीनी विवाद को लेकर महिला का एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास
जमीनी विवाद को लेकर महिला का एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास


मेरठ, 16 मई (हि.स.)। जमीनी विवाद से परेशान पल्लवपुरम थाना क्षेत्र के पल्हेड़ा गांव की महिला ने गुरुवार को एसएसपी कार्यालय पर आत्मदाह का प्रयास किया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह से महिला को बचाया और सिविल लाइन्स थाने भेज दिया।

पल्लवपुरम थाना क्षेत्र स्थित पल्हेड़ा गांव निवासी राखी गुरुवार को अपने भाई और बहन के साथ एसएसपी कार्यालय पहुंची। इस दौरान राखी अपने साथ लाई पेट्रोल की बोतल से अपने ऊपर पेट्रोल छिड़क लिया और आग लगाने का प्रयास दिया। यह देखकर पुलिसकर्मियों ने आनन-फानन में महिला के हाथ से माचिस छीन ली। इसके बाद महिला व उसके भाई को हिरासत में ले लिया और सिविल लाइन्स थाने ले गई।

महिला ने पुलिस को बताया कि उसके पति मोनू की कुछ समय पहले मौत हो गई थी। पति की मौत के बाद जमीन के हिस्सेदार दौराला के रहने वाले संजय चौधरी ने उसके पति के हिस्से की जमीन को भी अलग-अलग टुकड़ों में कई लोगों को बेच दिया। उसने कई बार संजय से बात की तो वह पैसे देने का आश्वासन देता रहा, लेकिन संजय ने कोई पैसा नहीं दिया। जिसके बाद राखी ने संजय समेत कई आरोपितों के खिलाफ जमीन की धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया। इसके बाद भी पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की। कहीं सुनवाई नहीं होने पर महिला ने अपने भाई समेत आत्मदाह का प्रयास किया। उसकी व्यथा सुनकर पुलिस अधिकारियों ने कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण के अनुसार, मामले की जांच कराई जा रही है। जांच के आधार पर आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/विद्याकांत

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story