सपा और कांग्रेस का जब भी गठबंधन हुआ महामारी का कारण बना हैः सीएम योगी 

d
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के मंझनपुर में विशाल जनसभा को किया संबोधित

सीएम योगी ने डबल इंजन सरकार के कार्यों का किया उल्लेख तो सपा और कांग्रेस पर जमकर साधा निशाना 

कहा - सपा और कांग्रेस का गठबंधन नरकगामी और पाप का प्रतीक है, नकारात्मक सोच के कारण देश के खिलाफ कर रहे षडयंत्र 

मतदाताओं से की अपील, पार्टी लाइन और जाति से ऊपर उठकर देश के समग्र विकास के लिए करें वोट  

कौशांबी, 16 मई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कौशांबी लोकसभा क्षेत्र के मंझनपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया और भाजपा प्रत्याशी विनोद सोनकर के लिए अधिक से अधिक मतदान की अपील की। इस अवसर पर सीएम योगी ने कौशांबी में डबल इंजन सरकार द्वारा किए गए कार्यों और उपलब्धियों की चर्चा की तो समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। सीएम योगी ने कहा कि ये सपा और कांग्रेस का गठबंधन जब भी हुआ है ये महामारी का कारण बना है। ये गठबंधन नरकगामी है, पाप का प्रतीक है, क्योंकि इनके पास विकास की कोई सोच नहीं है। ये नकारात्मक सोच के कारण देश के खिलाफ षडयंत्र कर रहे हैं। इन लोगों के मंसूबे देश के लिए खतरनाक हैं। मेरी क्षेत्र के जागरूक मतदाताओं से अपील है कि वो अपनी पार्टी लाइन से ऊपर उठें, जाति से उपर उठें और विकास के लिए वोट करें। 

सपा और कांग्रेस का जब भी गठबंधन हुआ महामारी का कारण बना हैः सीएम योगी 

पूरे देश में गूंज रहा एक ही नारा, फिर एक बार मोदी सरकार
सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि लोकतंत्र के महापर्व के चार चरण पूरे हो चुके हैं। अभी तीन चरण बाकी हैं, लेकिन रुझान अभी से प्राप्त हो गए हैं। हर एक को पता है कि चार जून को क्या होने जा रहा है। पूरे देश के अंदर एक ही स्वर और नारा गूंज रहा है कि फिर एक बार मोदी सरकार। इस नारे को जनता जनार्दन ने अपना संकल्प बना लिया है। उन्होंने कहा कि 2014 के पहले का भारत, गरीब भूख से मरता था, स्वास्थ्य सुविधा और पैसे की कमी के कारण दम तोड़ता था, किसान आत्महत्या करता था, नौजवान पलायन करता था, बेटियां और व्यापारी सुरक्षित नहीं थे, विकास कार्य ठप पड़े थे, अराजकता का माहौल था, देश के अंदर जगह जगह विस्फोट होते थे और सीमा पार दुश्मन अतिक्रमण करता था, पहचान का संकट था। आज मोदी जी के नेतृत्व में भारत बदल चुका है। आज एक नए भारत का दर्शन हो रहा है। दुनिया के अंदर देश का सम्मान बढ़ा है, सीमाएं सुरक्षित हुई हैं, आतंकवाद और नक्सलवाद पर नकेल कसी गई है। ये नया भारत देश के अंदर सुरक्षा दे रहा है तो विकास के बड़े बड़े कार्य भी कर रहा है। मेडिकल कॉलेज बन रहे हैं, आईआईटी, आईआईएम, एम्स बन रहे हैं, एनआईटी और ट्रिपल आईटी बन रहे हैं, वर्ल्ड क्लास यूनिवर्सिटी की स्थापना हो रही है, पर्यटन विकास के नए-नए प्रतिमान स्थापित हो रहे हैं, हर घर जल की योजना भी लागू हो रही है। 

सपा और कांग्रेस का जब भी गठबंधन हुआ महामारी का कारण बना हैः सीएम योगी 

हार के बाद इतिहास बन जाएगी सपा और कांग्रेस 
सीएम योगी ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष की बातों का जिक्र करते हुए कहा कि वो कह रहे हैं कि राशन फ्री देंगे। जब सत्ता थी तब तो कुछ किया नहीं, तब तो गरीब को भूखा मार रहे थे। समाजवादी पार्टी कहती है कि आटा और डाटा फ्री देंगे, लेकिन जब सत्ता में थे तब तो माफिया के शागिर्द बनकर काम कर रहे थे। कहीं खनन माफिया, कहीं भूमाफिया तो कहीं राशन माफिया हावी होकर के गरीब के हिस्से को हड़प जाता था और इनकी जुबान सिली रहती थी। आज इनको मालूम है कि माफिया मुक्त उत्तर प्रदेश में इनके लिए कोई जगह नहीं है, इसलिए चिल्ला रहे हैं कि आटा और डाटा देंगे। इन्हें मालूम है कि अब इन्हें कभी वापस नहीं आना है, इसलिए अभी से ये लोग परेशान हैं। इन्हें मालूम है कि इस चुनाव में जैसे ही सपा और कांग्रेस का गठबंधन हारेगा, वैसे ही जनता इनका नाम भी भूल जाएगी, जिसके बाद ये कहीं से चुनाव लड़ने की स्थिति में नहीं रहने वाले हैं। आज देश के अंदर 80 करोड़ लोग फ्री में राशन प्राप्त कर रहे हैं। 60 करोड़ लोगों को 5 लाख रुपए के आयुष्मान भारत की योजना का लाभ मिल रहा है। 50 करोड़ गरीबों के जनधन अकाउंट खुल गए हैं। 12 करोड़ किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ, 12 करोड़ घरों में शौचालय का निर्माण, 10 करोड़ घरों में उज्ज्वला योजना का कनेक्शन मिला है। 4 करोड़ गरीबों को मकान दे दिए हैं। मोदी जी की गारंटी है कि जितने गरीब मकान से वंचित हैं, तीसरे कार्यकाल में हर एक को मकान दिलाने का प्रबंध करेंगे। 70 साल के ऊपर हर एक बुजुर्ग को आयुष्मान कार्ड देंगे, 5 लाख तक फ्री में उपचार की व्यवस्था करेंगे। भारत के अंदर बाबा साहेब अंबेडकर जी के संविधान को प्रभावी ढंग से लागू करते हुए एक देश में एक प्रधान और एक विधान की नीति पर चलते हुए समान नागरिक कानून भी लागू करेंगे। 

समाजवादी पार्टी का संस्कार से कोई मतलब नहीं 
सीएम योगी ने सपा और कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि समाजवादी पार्टी का संस्कार से कोई संबंध नहीं। ये अपने से बड़े-छोटे का लिहाज नहीं करते। बड़ों को जबर्दस्ती धक्का देकर बाहर कर देते हैं। रामभक्तों पर गोली चलाते थे और देश द्रोहियों पर दायर मुकदमों को वापस लेने का काम करते थे। इनके समय के कारनामे उजागर हो जाएं तो समाजवादी पार्टी के नेता कहीं मुंह दिखाने के लायक नहीं रहेंगे। उन्होंने कहा कि प्रयागराज का माफिया हो या गाजीपुर का माफिया, कौन इन्हें अपने गले का हार बनाता था। पूजा पाल के पति राजू पाल हों, उमेश पाल हों या फिर सैकड़ों पिछड़ी जातियों और अन्य जातियों के लोगों को मारने वाले इन माफिया की मौत पर तो समाजवादी पार्टी के लोग संवेदना व्यक्त नहीं करते थे, लेकिन माफिया की जब मौत होती है तो ये आंसू बहाते हैं। आपने देखा होगा कि जिस सरकारी भूमि पर माफिया का कब्जा था, उसे हमने खाली कराया है और उस पर दलित, गरीब, पिछड़ों को मकान आवंटित किए गए हैं। सीएम ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे कहते हैं कि एक झटके में हम गरीबी हटाएंगे। जब उनसे पूछा गया कि फॉर्मूला क्या है तो उन्होंने कहा वेल्थ इमरजेंसी यानी आपकी प्रॉपर्टी का एक्सरे कराएंगे और उस पर विरासत टैक्स लगाएंगे। विरासत टैक्स यानी औरंगजेब का जजिया कर। हमें कांग्रेस और सपा के इस जजिया कर को देश की जनता पर नहीं लगने देना है। 

सपा और कांग्रेस का जब भी गठबंधन हुआ महामारी का कारण बना हैः सीएम योगी 

इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री जसवंत सैनी, सांसद और अनुसूचित जाति मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद सोनकर, भाजपा के जिलाध्यक्ष धनराज मौर्य, लोकसभा प्रभारी रणजीत कुशवाहा, संयोजक राकेश पांडे, जिला प्रभारी अवधेश गुप्ता, प्रभाशंकर कुशवाहा, पूर्व विधायक लाल बहादुर, संजय गु्प्ता, शीतला प्रसाद पटेल, जिला पंचायत अध्यक्ष कल्पना सोनकर, अध्यक्ष नगर पालिका प्रेम सरोज, कविता पासी, महेश लोधी और काशी के संत संतोष दास उपस्थित रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story