मतदान का क्या निशान , लगा हो ऊंगली पर स्याही का निशान

मतदान का क्या निशान , लगा हो ऊंगली पर स्याही का निशान
मतदान का क्या निशान , लगा हो ऊंगली पर स्याही का निशान


मतदान का क्या निशान , लगा हो ऊंगली पर स्याही का निशान


महोबा, 15 मई (हि.स.)। लोक सभा हमीरपुर तिंदवारी महोबा संसदीय क्षेत्र में मत प्रतिशत बढ़ाने के लिये जनपद मे जिला प्रशासन द्वारा जागरूकता अभियान चला मतदाताओं को जागरूक किया जा रहा है। साथ ही स्वयं सेवी संस्थाओं के द्वारा भी मतदाता जगरूकता अभियान चलाया जा रहा है।

जिला निर्वाचन अधिकारी मृदुल चौधरी के निर्देश पर स्वाइप योजना के अंतर्गत मतदाता जागरूकता अभियान जनपद में चलाया जा रहा है । जिसमें नुक्कड़ नाटक एवं संपर्क के माध्यम से जनमानस को शत मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है।

जिले के चरखारी तहसील क्षेत्र के ग्राम पंचायत बम्हौरी कलां में स्वंय सेवी लोकहित संस्थान द्वारा आगामी 20 मई को पांचवें चरण के मतदान के मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं से मतदान की अपील की गई है। लोकहित संस्थान के समन्वयक केशव दास कुशवाहा ने कहा कि अपने संवैधानिक मूल्यों के अधिकार न्याय स्वतंत्रता समानता को प्राप्त करने के लिए मतदान अवश्य करें। जागरूकता कार्यक्रम में स्लोगन, लेखन, पोस्टर के माध्यम से पहले मतदान फिर जलपान, मजबूत लोकतंत्र के लिए वोट जरूरी है, मतदान की क्या निशान लगा हो ऊंगली पर स्याही का निशान, सबको यह बताना वोट डालने जाना है। इस मौके पर मोतीलाल कुशवाह, भूपेन्द्र राजपूत, हल्के कुशवाहा, बब्लू कुशवाहा, सुरजन सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

ऐसे ही जनपद के कुलपहाड़ नगर में जिला पर्यटन अधिकारी डॉक्टर चित्रगुप्त श्रीवास्तव के द्वारा मतदाताओं को जागरूक किया गया जिसमें सगे संबंधी एवं पड़ोसियों से भी शत प्रतिशत मतदान करने की अपील की गयी है।

मौके पर पर जिला पर्यटन सूचना अधिकारी के साथ सुनील नाहर , के सी बिछेले ,अजय राज यादव ,अभिषेक यादव ,अजय पाठक,सचिन विछेले ,अनुराग वर्मा ,राकेश एवं अन्य जिम्मेदार नागरिक मौजूद रहे हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ उपेंद्र/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story