सीएम रहते मैं जो नहीं कर सका, उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है : राजनाथ सिंह  

d
WhatsApp Channel Join Now
 - अमीनाबाद में राजनाथ सिंह ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित

- भाजपा सबसे विश्वसनीय पार्टी, जो कहती है वो करके दिखाती है : राजनाथ सिंह

- बोले राजनाथ, योगी जी के कार्यों की चर्चा पूरी दुनिया में हो रही है

- दुनिया मान चुकी है कि भारत दुनिया का ताकतवर देश बन चुका है : राजनाथ सिं

लखनऊ, 15 मई। अपने संसदीय क्षेत्र में चुनाव प्रचार अभियान में जुटे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सीएम रहते जो कार्य वो न कर सके वह भी योगी जी के करिश्माई नेतृत्व ने कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों की चर्चा न केवल देश में बल्कि पूरी दुनिया में हो रही है। अमीनाबाद में आयोजित रैली में पहुंचे राजनाथ सिंह आंध्र प्रदेश की एक रैली में आई पैरों में चोट के कारण संक्षिप्त भाषण ही दे सके। उन्होंने बताया कि ज्यादा देर तक खड़े रहने में वो असमर्थ हैं। 

सीएम योगी ने प्रदेश में करिश्माई काम किया है
अपने संबोधन में राजनाथ सिंह ने कहा कि सीएम योगी ने प्रदेश में करिश्माई काम किया है, जिसकी कल्पना नहीं की जा सकती। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रहते जो काम वो नहीं कर पाए उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है। राजनाथ सिंह ने कहा कि किसी राज्य के विकास की पहली शर्त होती है कानून व्यवस्था को चुस्त दुरुस्त करना। इस कार्य के लिए योगी जी की चर्चा पूरे भारत में और दुनियाभर में हो रही है। यूपी हमारे लिए गौरव का विषय बन गया है। सीएम योगी के नेतृत्व में लक्ष्य तय किया गया है कि प्रदेश को वन ट्रिलियन डॉलर इकोनॉमी बनाना है। ऐसा होने पर भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बनने से कोई रोक नहीं सकेगा। 

सीएम रहते मैं जो नहीं कर सका, उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है : राजनाथ सिंह  

क्या विकास कार्य हुए हैं मुझे बताने की आवश्यकता नहीं
राजनाथ सिंह ने कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक जीवन में चुनाव लड़ते वक्त कभी कोई वादा नहीं किया। बस निवेदन करता हूं कि आपका आशीर्वाद और शुभकामनाएं मिलें। यहां पर क्या विकास कार्य हुए हैं मुझे बताने की आवश्यकता नहीं है। लखनऊ में जो भी विकास हुआ है उसमें बहुत बड़ा सहयोग योगी आदित्यनाथ ने किया है। इसका पूरा श्रेय उन्हीं को जाता है। 

राम अपनी कुटिया से भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं
राजनाथ सिंह ने कहा कि अबतक हुई चार चरण की वोटिंग से जो रिपोर्ट हमें मिली है, उसके आधार पर हम 400 से अधिक सीटों के लक्ष्य को प्राप्त करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सबसे विश्वसनीय पार्टी है, जो कहती है वो करती है। 1951 से हम कहते रहे हैं कि संसद में जब हमें स्पष्ट बहुमत प्राप्त होगा तो हम क्या क्या करेंगे। 2014 में हमारी स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनी। हमने बहुमत मिलते ही कश्मीर से धारा 370 को समाप्त करने का काम किया। जम्मू कश्मीर का तेजी से विकास हुआ है। कांग्रेस की हुकूमत में हिन्दुस्तान का शायद ही कोई राज्य रहा हो जहां आतंकी घटना नहीं हुई। आज कश्मीर में एक दो बड़ी वारदात को छोड़कर देश में कहीं आतकी घटना नहीं हुई है। आज अयोध्या में राममंदिर बन गया है। राम अपनी कुटिया से भव्य मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। अब भारत में रामराज्य हो कर रहेगा। 

सीएम रहते मैं जो नहीं कर सका, उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है : राजनाथ सिंह  

2027 तक भारत दुनिया की तीसरा सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा
उन्होंने कहा कि आज भारत की प्रतिष्ठा पूरी दुनिया में बढ़ी है। भारत के प्रति धारणा बदल चुकी है। दुनिया मान चुकी है कि भारत विश्व का ताकतवर देश बन चुका है। जब मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री थे तब हमारा देश अर्थव्यवस्था के मामले में दुनिया में 11वें स्थान पर था, आज मोदी जी के नेतृत्व में हम पांचवें स्थान पर पहुंच गये हैं। दुनिया की बड़ी-बड़ी संस्थाएं कह रही हैं कि भारत सबसे तेजी से विकास कर रहा है। 2027 तक भारत दुनिया की तीसरा सबसे बड़ी आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा। 

सीएम रहते मैं जो नहीं कर सका, उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है : राजनाथ सिंह  

...आपके दिल में दहशत नहीं विश्वास और मोहब्बत भर के समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं
उन्होंने अल्पसंख्यकों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि हम आपके दिल में दहशत नहीं विश्वास और मोहब्बत भर के समर्थन प्राप्त करना चाहते हैं। उन्होंने विपक्ष को सलाह देते हुए कहा कि सार्थक राजनीति करें और सच बोलें। जनता की आंख में धूल झोंकने वाली राजनीति करने की कोशिश न करें। राजनाथ सिंह ने कहा कि हम राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नहीं करते। हम देश बनाने के लिए राजनीति करते हैं। राजनाथ सिंह ने पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जिमी कार्टर के शब्दों को दोहराते हुए कहा कि 'अगर भविष्य देखना हो तो भारत आओ, अगर भविष्य को महसूस करना चाहते हो तो भारत में आओ और अगर भविष्य में काम करना चाहते हो तो भारत आओ।' उन्होंने अपील की कि भारत को विश्व की महाशक्ति बनाना है तो भाजपा और एनडीए के पक्ष में मतदान करें। 

सीएम रहते मैं जो नहीं कर सका, उसे भी योगी जी ने कर के दिखाया है : राजनाथ सिंह  

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश सरकार में उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, एमएलसी डॉ महेन्द्र सिंह, जदयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता केसी त्यागी, एमएलसी और लोकसभा के संयोजक मुकेश शर्मा, महापौर सुषमा खर्कवाल, भाजपा महानगर अध्यक्ष आनंद द्विवेदी, डॉ गुरमीत सिंह, बीजेपी के पदाधिकारी और पार्षदगण सहित अन्य गणमान्य मौजूद रहे।

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story