मातृत्व कक्ष व बच्चों के लिए वाटर फिल्टर की होगी स्थापना

मातृत्व कक्ष व बच्चों के लिए वाटर फिल्टर की होगी स्थापना
मातृत्व कक्ष व बच्चों के लिए वाटर फिल्टर की होगी स्थापना


- रोटरी क्लब विंध्याचल की साधारण सभा में लिया निर्णय

मीरजापुर, 13 फरवरी (हि.स.)। रोटरी क्लब विंध्याचल की साधारण सभा की मासिक बैठक मंगलवार को नगर के बाजीराव कटरा स्थित एक सभागार में सम्पन्न हुई। कचहरी परिसर में मातृत्व कक्ष व सरस्वती शिशु बाल मन्दिर में वाटर फिल्टर लगाने का निर्णय लिया गया। क्लब के अध्यक्ष रोटेरियन सुशील झुनझुनवाला के अभिवादन एवं राष्ट्र गान के उपरान्त बैठक की कार्यवाही प्रारंभ हुई।

रोटेरियन संजय सिंह गहरवार ने बताया कि कचहरी परिसर में मातृत्व कक्ष के स्थान का चयन कर लिया गया है। रोटेरियन प्रतीक अग्रवाल ने मातृत कक्ष के निर्माण एवं प्रबन्ध की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि इसे अति शीघ्र पूर्ण किया जाएगा। बच्चों को साफ शुद्ध पेय जल पिलाने की नियत से सरस्वती शिशु बाल मन्दिर में वाटर फिल्टर लगाने का निर्णय लिया गया। इसकी जिम्मेदारी लेते हुए सचिव उदय गुप्ता ने कहा कि जल्द ही विद्यालय में वाटर फिल्टर लगाने के साथ ही बच्चों को स्वास्थ्य व साफ़-सफाई के प्रति जागरूकता के लिए शिविर भी लगाया जाएगा।

सचिव उदय गुप्ता ने क्लब के पिछले महीनों में किए गए कार्यों की समीक्षा एवं आगामी कार्यक्रम जैसे प्राणायाम, योग एवं ध्यान, नेत्र परीक्षण एवं नेत्रदान शिविर, कचहरी परिसर में महिलाओं को सुरक्षित स्तनपान कराने हेतु मातृत्व कक्ष की स्थापना, होली उत्सव, निर्धन दिव्यांग कन्या सामूहिक विवाह समेत मासिक परियोजनाओं सहित रोटरी फाउंडेशन में अनुदान आदि पर विस्तृत चर्चा की।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story