विकसित भारत संकल्प यात्रा अब सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा: अभिलाषा गुप्ता

विकसित भारत संकल्प यात्रा अब सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा: अभिलाषा गुप्ता
विकसित भारत संकल्प यात्रा अब सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा: अभिलाषा गुप्ता


प्रयागराज, 10 फरवरी (हि.स.)। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय भारत सरकार के सीबीसी और नगर निगम के सहयोग से महानगर में विकसित भारत संकल्प यात्रा जागरूकता कार्यक्रम के तहत आज प्रथम सत्र में कांशीराम आवास योजना एडीए रोड नैनी तथा द्वितीय सत्र में ईश्वर शरण डिग्री कालेज सलोरी में किया गया। पूर्व महापौर अभिलाषा गुप्ता नन्दी ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा सिर्फ सरकार की नहीं बल्कि देश की यात्रा बन चुकी है। यह यात्रा अब सपनों, संकल्पों और भरोसे की यात्रा है।

नैनी में आयोजित कार्यक्रम में उन्होंने सम्बोधित करते हुए कहा कि समाज में अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सरकार खुद पहुंच कर योजनाओं के लाभ से जोड़ रही है। इस दौरान उपस्थित लोगों को विकसित भारत से सम्बंधित संकल्प भी दिलाया गया। कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने एलईडी वैन के माध्यम से प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री के योजनाओं पर आधारित संदेश भी देखा और सराहा।

महानगर अध्यक्ष राजेन्द्र मिश्र ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा का सबसे बड़ा उद्देश्य है कि कोई भी हकदार व पात्र सरकारी योजना के लाभ से छूटना नहीं चाहिए। समाज के आखिरी छोर पर खड़े लोगों तक पहुंचना हमारी सरकार अपना दायित्व समझती है। सरकार गरीबों, महिलाओं, किसानों और युवाओं के सुनहरे भविष्य के लिए कई सारी कल्याणकारी योजनाएं चला रखी, जिसका लाभ बिना भेदभाव के पात्र लोगों को मिल रहा है।

कार्यक्रम के दौरान योजना से लाभान्वित लाभार्थियों ने मेरी कहानी मेरी जुबानी के माध्यम से अपना अनुभव साझा किया और सरकार के प्रति आभार प्रकट किया। इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग, डूडा, दिव्यांगजन सशक्तीकरण, आधार सेवा केन्द्र, जिलापूर्ति कार्यालय, उज्ज्वला, स्वास्थ्य कैम्प, आयुष्मान, जिला उद्योग तथा बैंकों आदि के स्टाल लगाये गये। पात्र लोगों का पंजीकरण कर योजनाओं से जोड़ा गया।

विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी, भारत सरकार राम मूरत ने बताया कि 11 फरवरी को कल्लू कचौड़ी चौराहा मुट्ठीगंज तथा नेतराम चौराहा कटरा, 12 फरवरी को मामा भांजा तालाब नैनी तथा अग्रसेन चौराहा जीरो रोड, 13 को दुर्गापूजा पार्क नियर झंकार टाकीज तथा सेल्फी बूथ अरैल नैनी, 14 को सैनिक कालोनी प्रीतमनगर तथा मनमोहन पार्क कटरा, 15 को सीओडी रोड नैनी तथा खटिकाना बस्ती मुट्ठीगंज, 16 को आर्य कन्या चौराहा तथा सब्जी मंडी गोविन्दपुर, 17 को बक्सीबांध पुलिस चौकी तथा करेलाबाग बालू मंण्डी में प्रथम व द्वितीय सत्र में कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/आकाश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story