मीरजापुर में वज्रपात से दो महिला समेत बालक की मौत, कई झुलसे

मीरजापुर में वज्रपात से दो महिला समेत बालक की मौत, कई झुलसे
मीरजापुर में वज्रपात से दो महिला समेत बालक की मौत, कई झुलसे


मीरजापुर, 13 फरवरी (हि.स.)। सर्द की विदाई बेला में बारिश होने से जहां ठंड वापस लौट आई, वहीं न केवल ओलावृष्टि अन्नदाताओं पर कहर बनकर टूटी, बल्कि वज्रपात ने दो महिला व एक बालक की जान ले ली। साथ ही कई लोग झुलस गए।

मंगलवार की सुबह अचानक गरज-चमक के साथ शुरू हुई बारिश से सब ठहर सा गया। काम के सिलसिले में घर से बाहर निकले लोगों का बारिश में भी आना-जाना लगा रहा। वहीं ग्रामीण महिलाएं भी घर के कामकाज में जुटीं रहीं। इसी बीच वज्रपात से झुलसकर दो महिला व एक युवक की मौत हो गई।

जंगल में लकड़ी काटने गईं थीं महिलाएं

दरअसल, संतनगर थाना क्षेत्र अंतर्गत पटेहरा कलां के मजूरहिया जंगल में एक ही परिवार की पांच महिलाएं शिव प्रसाद, कृष्णावती, कलनी, सरोज व ऊषा चूल्हा जलाने के लिए लकड़ी काटने गईं थीं। इसी बीच वज्रपात से सभी महिलाएं गंभीर रूप से झुलस गईं। जबकि एक महिला ऊषा की मौके पर मौत हो गई।

पशुओं को बांध रही थी महिला

वहीं राजगढ़ क्षेत्र में बैलों को बांधने के लिए घर से बाहर निकलीं कल्लो (52) पत्नी तसौवर की वज्रपात से मौत हो गई। इसी प्रकार घर के पीछे बकरी चरा रहे अजीमुद्दीन (12) पुत्र तैयब अली की भी वज्रपात से मौत हो गई। जबकि मुस्कान व रुकसाना झुलस गई।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story