नवनियुक्त औषधि निरीक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

WhatsApp Channel Join Now
नवनियुक्त औषधि निरीक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण


लखनऊ, 08 जून (हि.स.)। राज्य ग्राम्य विकास संस्थान द्वारा विभिन्न विकासपरक व अन्य शासकीय योजनाओं को मुकम्मल अन्जाम देने के उद्देश्य से विभिन्न विषयों पर सतत् रूप से प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में दीनदयाल उपाध्याय राज्य ग्राम्य विकास संस्थान द्वारा उ0प्र0 राज्य खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग मे नवनियुक्त औषधि निरीक्षकों का 15 दिवसीय आवासीय क्षमता संवर्द्धन विषयक आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में प्रदेश के विभिन्न जनपदों के कुल 12 नवनियुक्त औषधि निरीक्षको) ने प्रतिभाग किया।

प्रशिक्षण सत्र के समापन अवसर पर सोमवार को मुख्य अतिथि रेखा एस. चौहान, अपर आयुक्त, राज्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग ने कहा कि फील्ड के कार्यों में विभिन्न प्रकार की समस्याएं आती हैं, जहाँ पर हमको विचलित होने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि विवेकपुर्ण ढंग से, प्रदत्त कार्यों का निष्पादन करना है। यही हमारी संकल्पबद्धता होगी।

इस अवसर पर संस्थान के अपर निदेशक, बी0डी0 चौधरी ने कहा कि जब हमारा प्रवेश किसी भी प्रकार की सेवा में होता है या अपने सेवाकाल के अन्तर्गत किसी नवीन तकनीकी विधा का प्रादुर्भाव होता है, तो उन स्थितियों में प्रशिक्षण प्राप्त करना प्रासंगिक हो जाता है। श्री चौधरी ने औषधि निरीक्षकों से कहा कि वह अपने कार्यक्षेत्र में जाकर जितनी निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ कार्य करेंगे, उससे कहीं अधिक आपको आत्मिक संतोष प्राप्त होगा।

इस 15 दिवसीय आधारभूत प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन संस्थान की उपनिदेशक, डॉ नीरजा गुप्ता के मार्गनिर्देशन में किया गया।

हिन्दुस्थान समाचार / बृजनंदन यादव

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story