संविदा कर्मचारियों के समर्थन में मजदूर संघ, जिला मुख्यालयों पर सौंपा गया ज्ञापन



लखनऊ,16 मार्च (हि.स.)। भारतीय मजदूर संघ ने संविदा कर्मचारियों की मांगों का समर्थन किया है। भारतीय मज़दूर संघ के आवाहन पर स्वास्थ्य विभाग में तैनात राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के संविदाकर्मियों ने गुरूवार को वेतन विसंगति समेत 12 सूत्रीय मांगों को लेकर जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

इसी क्रम में राजधानी लखनऊ में भी भारतीय मजदूर संघ लखनऊ के कार्यकर्ता असंगठित श्रमिकों की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन जिला अधिकारी कार्यालय पहुंचकर सौंपा।

प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय ने बताया कि 12 सूत्रीय ज्ञापन में मजदूर संघ की सबसे प्रमुख मांग यह की गयी है कि संविदा कर्मचारियों का वेतन 18 हजार रूपये मासिक से कम न हो। इसके अलावा वेतन विसंगति, पुरानी पेंशन बहाली व स्थानान्तरण नीति समेत कई अन्य विषय शामिल हैं।

जनपद लखनऊ में प्रदेश इकाई द्वारा नामित ज़िला संयोजक एवं प्रदेश प्रमुख उपाध्यक्ष अम्मार जाफ़री ने बताया कि उक्त 12 मांगों में से कई सारे बिंदुओं पर प्रदेश सरकार ने मांगे पूर्व में ही मान लिया है लेकिन उनका क्रियान्वयन न किये जाने से संविदाकर्मियों बेहद निराश हैं। अम्मार जाफरी ने बताया कि सरकार ने संज्ञान नही लिया तो 26 अप्रेल को मजदूर संघ एवं संयुक्त एनएचएम की साझा रैली की जाएगी।।

लखनऊ में ज्ञापन कार्यक्रम संयुक्त एनएचएम के प्रदेश महामंत्री योगेश उपाध्याय, सचिव प्रवीण यादव , सचिव विजय वर्मा, सोहन पटेल, भारतीय मज़दूर संघ की प्रदेश उपाध्यक्ष , विनीता कुसुम मिश्रा व ज़िला मंत्री मिथिलेश शुक्ला उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/बृजनन्दन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story