जन-शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण ही सर्वाेच्च प्राथमिकता : पर्यटन मंत्री

जन-शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण ही सर्वाेच्च प्राथमिकता : पर्यटन मंत्री
जन-शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण ही सर्वाेच्च प्राथमिकता : पर्यटन मंत्री


फिरोजाबाद, 07 जुलाई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने रविवार को सिरसागंज स्थित अपने कैंप कार्यालय पर दूर दराज क्षेत्र से आए लोगों की शिकायतों को एक-एक कर गम्भीरता से सुना और उनका निस्तारण कराया। उन्होंने शेष शिकायतों को उपस्थित अधिकारियों को एक सप्ताह के अन्दर गुणवत्ता के साथ निस्तारण करने के निर्देश दिए है।

जन सुनवाई कार्यक्रम में स्थानीय लोगों के अतिरिक्त मैनपुरी, इटावा, एटा, फिरोजाबाद सहित अन्य जनपदों से आए फरियादियों की समस्याओं को पर्यटन मंत्री जयवीर सिंह ने गम्भीरता से लेते हुए सम्बन्धित अधिकारियों से फोन पर वार्ता कर निस्तारण कराया। उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग के कार्याें में लापरवाही व शिथिलता की प्राप्त एक शिकायत पर पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हें निर्देश दिए कि वह अपने विभागीय सभी कार्यों में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि सड़कों के गढ्ढे व सड़कों के किनारे जल भराव की निकासी एवं सड़कों की पटरियों की मरम्मत आदि कार्याें को तेजी से कराएं।

कबीना मंत्री ने जन शिकायतें सुनने के दौरान कहा कि अधिकारी जन शिकायतों के प्रति संवेदनशील रहें, आमजन की शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण किया जाए, ताकि किसी भी व्यक्ति को अपनी समस्या के समाधान के लिए बार-बार चक्कर न लगाने पड़े।

उन्होंने कहा कि जन-शिकायतों का समयबद्ध, गुणवत्तापरक निराकरण प्रदेश सरकार की सर्वाेच्च प्राथमिकता में है यदि किसी भी अधिकारी, कर्मचारी के द्वारा शिकायतों के निराकरण में कोताही बरती गई या किसी भी स्तर पर शिकायत के निस्तारण में विलंब किया गया तो संबंधित अधिकारी, कर्मचारी की जिम्मेदारी तय की जाएगी, वहीं उन्होंने बेबुनियादी शिकायत लेकर आने वालों पर नाराजगी व्यक्त करते हुए उन्हे समझाया की वह अपना कीमती समय व ऊर्जा को अपने परिवार, समाज व राष्ट्र के उत्थान में लगाएं।

पर्यटन मंत्री ने कहा कि किसी भी अधिकारी कर्मचारी द्वारा किसी भी शिकायतकर्ता को बेवजह परेशान न किया जाए, पात्र होने की दशा में उसे प्रदेश सरकार द्वारा संचालित जन-कल्याणकारी योजनाओं का लाभ प्रत्येक दशा में उपलब्ध कराया जाए।

जनसुनवाई कार्यक्रम के दौरान उप जिलाधिकारी सिरसागंज आदेश सागर, पुलिस क्षेत्राधिकारी सिरसागंज, जिला सूचना अधिकारी दयाशंकर सहित संबंधित अधिकारी कर्मचारी सहित बड़ी संख्या में फरियादी उपस्थित है।

हिन्दुस्थान समाचार/कौशल/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story