हमीरपुर में तालाब में नहाने गए तीन मासूमों की डूबकर मौत

हमीरपुर में तालाब में नहाने गए तीन मासूमों की डूबकर मौत


हमीरपुर, 01 अप्रैल (हि.स.)। बिंवार थाना क्षेत्र के कुनेहटा गांव में सोमवार दोपहर तीन मासूम बच्चों की एक साथ तालाब में डूबने से मौत हो गयी। बच्चों की मौत को लेकर जहां पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है, वहीं पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों ने मौके पर जाकर मामले की जानकारी ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

बिंवार थाना क्षेत्र के ग्राम कुनेहटा निवासी तीन दोस्त मोहित (12), विक्की (12) और दीपांशु वर्मा (10) दोपहर के वक्त गांव के बाहर बने तालाब में नहाने के लिए गए थे। खेल-खेल में नहाते समय गहरे पानी में चले गये। तीनों बच्चे तालाब के कीचड़ में बुरी तरह से धंस गए। हालांकि हादसे के कुछ समय बाद मोहित का शव पानी में उतराने लगा, जिसे आसपास के लोगों ने किसी तरह से पानी से निकाल कर कस्बे के सरकारी अस्पताल इलाज के लिए पहुंचाया। डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

एक की मौत के काफी समय बाद जब परिजनों ने दो अन्य बच्चों की तलाश की तो उनका कहीं सुराग नहीं लगा। उसके बाद ग्रामीणों ने तालाब में उतर कर बच्चों की तलाश शुरू की तो एक-एक कर दोनों बच्चों के शव भी तालाब से बरामद कर लिए गए जो कीचड़ में बुरी तरह से फंसे थे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने सभी शवों का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि मोहित के परिजन काफी समय तक पोस्टमार्टम कराने के लिए तैयार नहीं हुए और एसडीएम राजेश चंद्र सहित अन्य लोगों और जिम्मेदारों के कहने पर वह भी पोस्टमार्टम के लिए तैयार हो गए। मृतक मोहित अपने परिवार में तीन भाईयों और दो बहनों में सबसे छोटा था। विक्की अपने परिवार में दो भाई और दो बहनों में सबसे छोटा था और तीसरा मृतक दीपांशु अपने परिवार में दो बहनों के बीच अकेला भाई था। गांव में एक साथ तीन मासूमों की मौत को लेकर पूरे गांव में शोक का माहौल है। थाना प्रभारी राकेश सरोज ने बताया कि तीनों के शवों को तालाब से निकलवा कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/दीपक/दिलीप

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story