वेतन बृद्धि की मांग को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कर दिया धरना

वेतन बृद्धि की मांग को लेकर स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बंद कर दिया धरना


फिरोजाबाद, 9 जुलाई (हि.स.)। जिला अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगलवार को वेतन वृद्धि की मांग को लेकर जिला अस्पताल में काम बन्द कर धरना शुरू कर दिया। कर्मियों के धरना से स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित हाेने की सूचना पर प्राचार्य एवं प्रशासनिक अधिकारी माैके पर पहुंचे और धरनारत कर्मियों काे आश्वासन दिया, इसके बाद धरना समाप्त हुआ।

जिला अस्पताल में वर्ष 2021 में अवनि परिधि के तहत स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति हुई, तभी से स्वास्थ्य कर्मी अपनी सेवाएं दे रहे हैं। लेकिन उनके वेतन में अभी तक कोई वृद्धि नहीं की गयी। जिसके कारण स्वास्थ्य कर्मियों में मंगलवार को आक्रोश व्याप्त हो गया। आक्रोशित स्वास्थ्य कर्मियों ने काम बन्द कर वेतन बृद्धि की मांग को लेकर जिला अस्पताल परिसर में धरना शुरू कर दिया। स्वास्थ्य कर्मियों द्वारा धरना शुरू करने की जानकारी होने पर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों में हड़कम्प मच गया।

स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय से जुड़े जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ नवीन जैन, प्रचार्य डॉ बलवीर सिंह, एडीएम, सिटी मजिस्ट्रेट राजेन्द्र कुमार के अलावा पूर्व एमएलसी डॉ दिलीप यादव पहुंच गये। प्राचार्य ने कर्मचारियों से बातचीत कर वेतन बृद्धि आदि समस्याओं को सुना। इसके बाद प्राचार्य ने कर्मचारियों को बताया कि अवनि परिधि के तहत नियुक्त किये गये कर्मचारी का कार्य काल छह माह पूर्व समाप्त हो चुका है। इस कार्य काल को उन्होंने आगे बढ़ा लिया है। जिससे कि स्वास्थ्य सेवाएं प्रभावित न हो। उन्होंने कर्मचारियों को यह भी बताया कि फिलहाल 18 जुलाई से वेतन में कुछ न कुछ बृद्धि हो जायेगी। इसके बाद जो नई कम्पनी आयेगी वह वेतन बढ़ाकर देगी। प्राचार्य के इस आश्वासन पर स्वास्थ्य कर्मियों ने धरना समाप्त कर दिया और अपनी-अपनी ड्यूटी पर चले गये।

हिन्दुस्थान समाचार / कौशल राठौड़ / राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story