चुनाव में मिले जनाधार से बढ़ी जिम्मेदारी, जनता के मुद्दों मजबूती से उठाएगी पार्टी : अखिलेश यादव

चुनाव में मिले जनाधार से बढ़ी जिम्मेदारी, जनता के मुद्दों मजबूती से उठाएगी पार्टी : अखिलेश यादव
चुनाव में मिले जनाधार से बढ़ी जिम्मेदारी, जनता के मुद्दों मजबूती से उठाएगी पार्टी : अखिलेश यादव


सैफई, 11 जून (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि देश की जनता से लोकसभा चुनाव में मिले जनाधार के चलते पार्टी देश की तीसरी सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। अब जनता के प्रति समाजवादियों की और ज्यादा जिम्मेदारी बढ़ गयी है। पार्टी जनता के मुद्दों को लोकसभा में मजबूती से उठायेगी।

अखिलेश ने सैफई में मंगलवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जनता ने सपा पर भरोसा जताया है। उन्होंने कहा कि हम इस भरोसे को और मजबूत बनायेंगे। जनता के मुद्दों के लिए संघर्ष करेंगे। सपा बाबा साहब डॉ0 भीमराव अम्बेडकर के सिद्धांतों, डॉ0 राममनोहर लोहिया के विचारों और नेताजी मुलायम सिंह यादव के संघर्ष के रास्ते पर उनकी नीतियों पर चलते हुए समाज के सभी वर्गों को जोड़कर साथ लेकर चलेगी। उनके हितों के लिए लड़ेगी।

सपा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं और नेताओं को पार्टी की ऐतिहासिक जीत के लिए बधाई देते हुए कहा कि सबकी मेहनत और जनता के भरोसे ने सपा को बहुत बड़ी ताकत और जिम्मेदारी दी है। सपा ने लोकसभा में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, जनता के साथ हो रहे अन्याय, अत्याचार, नौजवानों के लिए नौकरी, रोजगार के मुद्दें को उठायेगी।

अखिलेश यादव ने एक बार फिर सेना की अग्निवीर योजना को समाप्त करने की मांग करते हुए कहा कि नौजवानों को सेना में पहले की तरह पक्की नौकरी मिलनी चाहिए। उन्होंने मैनपुरी लोकसभा क्षेत्र और करहल विधानसभा क्षेत्र की जनता, नेताओं और कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

इससे पहले अखिलेश यादव ने सोमवार सायं सैफई पहुंचे और उन्होंने नेताजी मुलायम सिंह यादव की समाधि स्थल पर पहुंच कर लोकसभा चुनाव में पार्टी की ऐतिहासिक जीत को नेताजी के श्रीचरणों में समर्पित किया।अखिलेश ने नेताजी के समाधिस्थल पर पुष्पांजलि अर्पित करते हुए भावुक हो गये। उन्होंने कहा कि आज नेताजी होते तो बहुत गौरवान्वित होते।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story