कभी जि‍न स्‍टेट वि‍मानों से सैफई महोत्‍सव में बुलाए जाते थे मेहमान, अब उन्‍हीं से आ रही हैं वैक्‍सीन की खेप 

कभी जि‍न स्‍टेट वि‍मानों से सैफई महोत्‍सव में बुलाए जाते थे मेहमान, अब उन्‍हीं से आ रही हैं वैक्‍सीन की खेप

लखनऊ। कल तक प्रदेश में जिन हवाई जहाजों का इस्तेमाल सैफई महोत्सव के मेहमानों की आवभगत में लगा करता था, आज उन्हीं हवाई जहाजों का इस्तेमाल लोगों के जीवन बचाने के लिए किया जा रहा है। पिछली सरकारों में सरकारी हवाई जहाजों से प्रदेश के मुख्यमंत्री मेहमानों का लाने और भेजने का काम करते थे, वहीं प्रदेश की योगी सरकार इन स्टेट प्लेनों की मदद से वैक्सीन, दवाई और मेडिकल इक्विपमेंट मंगवाने का काम कर रही है। 

सीएम योगी ने हवाई जहाज से मंगवाई वैक्सीन की खेप
प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने चौथी बार स्टेट प्लेन को लोगों के जीवन को बचाने के लिए इस्तेमाल किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्देश के बाद एक मई यानि आज से प्रदेश में 18 वर्ष से अधिक लोगों को वैक्सीन दी जानी थी। इस पूरे कार्यक्रम को खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मॉनिटर कर रहे थे। 18 वर्ष से अधिक के लोगों को मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध कराने के अभियान को लेकर सीएम योगी खुद पूरी रात मॉनिटरिंग करते रहे। जिसके बाद उन्होंने कल यानि 30 अप्रैल को स्टेट प्लेन हैदराबाद भेजा और वैक्सीन की खेप मंगवाई। 

पिछले साल स्टेट प्लेन से मंगाई थी ट्रूनेट मशीनें
ऐसा पहली बार नहीं है जब सीएम योगी ने स्टेट प्लेन का इस्तेमाल लोगों के जीवन को बचाने के लिए किया हो। इससे पहले भी पिछले साल 9 जून को ट्रूनेट मशीनें मंगाने के लिए स्टेट प्लेन को गोवा भेजा था। यही नहीं सात अप्रैल को बैंगलुरु से राजकीय विमान भेजकर मेडिकल इक्विपमेंट मंगवाया था। जोकि इससे पहले की किसी सरकार में देखने को नहीं मिला। वहीं हाल ही में 25 हजार रेमिडिसिवर इंजेक्शन भी स्टेट प्लेन की मदद से गुजरात से मंगवाए गए थे, जिन्हें प्रदेश के कई जिलों में पहुंचाया गया था। 

मुख्यमंत्री योगी ने वैक्सीनेशन अभियान को किया शुरु
उत्तर प्रदेश में 18-44 साल वाले लोगों का आज से वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। टीकाकरण की शुरुआत के समय उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवंतीबाई वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचे और यहां 18+ के लिए शुरु किए गए वैक्सीनेशन अभियान का जायजा लिया। शुरुआती दौर में वैक्सीनेशन अभियान सिर्फ सात जिलों में चलाया जा रहा है। ये जिले हैं लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर, मेरठ और बरेली यानि की इन्हीं सात शहरों में 18 साल से ऊपर वालों को वैक्सीन लगाई जा रही है।

फेसबुक पर हमसे जुड़ने के लिए यहां क्लिककरें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये यहां क्लिककरें।

Share this story