खेत से लौट रहे किसान पर जंगली सियार ने बोल दिया हमला

खेत से लौट रहे किसान पर जंगली सियार ने बोल दिया हमला
खेत से लौट रहे किसान पर जंगली सियार ने बोल दिया हमला


जालौन, 2 अप्रैल (हि.स.)। जालौन के कदौरा क्षेत्र में जंगली सियारों ने अचानक जंगल किनारे बसे एक गांव के लोगों पर हमला बोल दिया, इस हमले में सियारों ने वृद्ध किसान और एक महिला को अपना शिकार बना लिया, जिससे वह घायल हो गए। इस घटना को देख गांव के अन्य लोग आ गये, जिन्होंने शोर बचाना शुरू कर दिया, जिससे जंगली सियार मौके से भाग गए। वहीं घायल हालत में देख महिला और वृद्ध किसान को तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जिनका चिकित्सकों ने प्रथम उपचार करने के बाद हायर सेंटर उरई रेफर कर दिया।

घटना कदौरा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम अभिरवा पाली की है। यह गांव नदी किनारे और जंगल से सटा हुआ है। जहां सोमवार देर शाम को जब ग्रामीण खेत से लौटकर अपने अपने काम में लगे हुए थे, तभी अचानक जंगली सियारों ने गांव के लोगों पर हमला बोल दिया, जिससे गांव के लोग दहशत में आ गये, वहीं सियार के हमले में गांव के 65 वर्षीय किसान तुलसीराम और गांव की रहने वाली 65 वर्षीय इंद्री देवी घायल हो गई। सियार के हमले को देखते हुए गांव के लोगों ने लाठी डंडे लेकर शोर मचाना शुरू कर दिया, गांव के लोगों का शोर सुनते ही सियार जंगल की तरफ भाग गए।

इस घटना के बाद गांव के लोग दहशत में है, वही सियार के हमले से घायल किसान और महिला को तत्काल इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कदौरा में भर्ती कराया गया जहां चिकित्सकों ने प्रथम उपचार करने के बाद हालत नाजुक देखते हुए उन्हें हायर सेंटर उरई के लिए रेफर कर दिया।

वहीं घायल किसान के पुत्र ने बताया कि अचानक दो से तीन सियार जंगल से गांव में घुस आए, जिन्होंने यह हमला किया है, वही गांव के लोग इस हमले के बाद दहशत में है, इसकी जानकारी वन विभाग को दे दी है।

हिन्दुस्थान समाचार/ विशाल/बृजनंदन

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story