आईआईटी कानपुर के दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में नवीनतम प्रौद्योगिकी पर होगी चर्चा

आईआईटी कानपुर के दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में नवीनतम प्रौद्योगिकी पर होगी चर्चा
आईआईटी कानपुर के दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में नवीनतम प्रौद्योगिकी पर होगी चर्चा


कानपुर, 09 मार्च (हि.स.)। भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) कानपुर 15 मार्च से दो दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। इसका विषय 'अभिव्यक्ति 24' रखा गया है। इसमें दूरदर्शी और परिवर्तनकारियों को जोड़ा जाएगा जो अपने नवीन विचारों को साझा करेंगे और आधुनिक प्रौद्योगिकी पर भी चर्चा होगी। इसके साथ ही नवाचार वर्तमान पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने का भी विषय रखा गया है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य अग्रणी समाधानों के विकास को बढ़ावा देना है जो हमारे ग्रह और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकते हैं।

आईआईटी के प्रो. अंकुश शर्मा ने शनिवार को बताया कि स्थायी नवाचार और उद्यमिता पर केंद्रित अपने वार्षिक कार्यक्रम अभिव्यक्ति' 24 की मेजबानी करने के लिए तैयार है। 15 और 16 मार्च को निर्धारित इस प्रमुख कार्यक्रम का उद्देश्य प्रौद्योगिकी, स्थिरता और उद्यमिता के महत्वपूर्ण अंतरसंबंध का पता लगाने के लिए छात्रों, पेशेवरों और निवेशकों सहित विभिन्न हितधारकों को एकजुट करना है।

इनक्यूबेशन एंड इनोवेशन सेंटर (एसआईआईसी) द्वारा आयोजित, अभिव्यक्ति'24 'इन्नोवेटिंग ए सस्टेनेबल फ्यूचर' थीम के साथ दूरदर्शी और परिवर्तन-निर्माताओं के लिए एकजुट होने, सहयोग करने और स्थाई भविष्य के लिए नए विचारों को सांझा करने के लिए एक जीवंत मंच है।

यह आयोजन वर्तमान पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में नवाचार की महत्वपूर्ण भूमिका को पहचानता है और ऐसे समाधानों के विकास को बढ़ावा देना चाहता है जो हमारे ग्रह और समाज पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकें।

आगे बताया कि आयोजन का एक प्रमुख आकर्षण बहुप्रतीक्षित पिच बैटल है, जहां इच्छुक उद्यमियों को जजों और संभावित निवेशकों के एक प्रतिष्ठित पैनल के सामने अपने अभिनव और सस्टेनेबल समाधान पेश करने का अवसर मिलेगा। यह मंच अभूतपूर्व विचारों के विकास को बढ़ावा देते हुए मूल्यवान प्रतिक्रिया और संभावित फंडिंग अवसर प्रदान करेगा। कार्यक्रम में प्रसिद्ध उद्योग जगत के लीडरों, शिक्षाविदों और विषय-वस्तु विशेषज्ञों के नेतृत्व में विचारोत्तेजक पैनल चर्चाओं और इंटरैक्टिव कार्यशालाओं की एक श्रृंखला भी शामिल होगी। यहां पर विभिन्न संगठनों और स्टार्टअप्स की 150 से अधिक अत्याधुनिक तकनीकों, नवीन उत्पादों और स्थाई समाधानों का प्रदर्शन किया जायेगा।

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/दीपक/मोहित

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story