पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा को लेकर शिक्षक चलायेंगे हस्ताक्षर अभियान

पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा को लेकर शिक्षक चलायेंगे हस्ताक्षर अभियान


पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा को लेकर शिक्षक चलायेंगे हस्ताक्षर अभियान


—शुक्रवार को बी आर सी पर जुट अभियान में शामिल होंगे

वाराणसी, 11 जुलाई (हि.स.)। पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा, पदोन्नति सहित विभिन्न मांगों को लेकर शिक्षक, शिक्षामित्र एवं अनुदेशकों की बैठक गुरुवार को बीआरसी केशरीपुर में हुई। बैठक में उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने लम्बित मांगों को लेकर सरकार को निशाने पर लिया। पदाधिकारी सनत कुमार सिंह ने पुरानी पेंशन बहाली, कैशलेस चिकित्सा, पदोन्नति सहित, अर्ध आकस्मिक अवकाश, द्वितीय शनिवार अवकाश एवं 31 दिन का उपार्जित अवकाश की मांग की।

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन उपस्थिति से शिक्षक सहमत नहीं हैं। वक्ताओं ने कहा कि हमारी मांगे पूरी हुई नहीं और शिक्षकों एवं बच्चों का ऑनलाइन उपस्थिति मांगा जा रहा है। यह बिल्कुल ही अव्यवहारिक है और शिक्षकों व बच्चों पर अविश्वास करने जैसा है। जो सरकारी सिम मिला है उससे केवल डाटा चलेगा। विभागीय सिम को पोर्टल से जोड़ा नहीं गया। जिसके चलते शिक्षक के नम्बर से ही टैबलेट चालू होगा, जो उचित नहीं है। टैबलेट का उद्देश्य मूल रूप से विद्यालय की सूचनाओं के आदान-प्रदान का था, परंतु ऑनलाइन उपस्थिति का आदेश जारी कर अनावश्यक रूप से विवादास्पद स्थिति उत्पन्न कर शिक्षकों व बच्चों को बदनाम किया जा रहा है।

शिक्षक नेताओं ने सरकार से इस आदेश को वापस लेने की मांग की। चेताया कि मांगे पूरी न होने पर शिक्षक वृहद आंदोलन के लिए तैयार है। संघ को समर्थन देते हुए शिक्षकों ने रजिस्टर पर ऑनलाइन उपस्थिति के आदेश के विरोध में हस्ताक्षर किया। तय हुआ कि 12 जुलाई को अपरान्ह 2:00 बजे के बाद शिक्षक बीआरसी पर उपस्थित होकर हस्ताक्षर अभियान में भाग लेंगे। बैठक का संचालन राजेश सिंह ने किया। बैठक में कौशल सिंह, दरोगा सिंह, मनोज कुमार, विजयलाल गुप्ता, संजय राय, मिथिलेश राय, श्रीपादबल्लभ वक्षी, डॉ सिद्ध नाथ पाण्डेय, शैलेन्द्र सहाय आदि शिक्षकों ने भागीदारी की।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीधर त्रिपाठी / दिलीप शुक्ला

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story