मनरेगा के तहत होगा 14.70 लाख पौधारोपण का लक्ष्य

मनरेगा के तहत होगा 14.70 लाख पौधारोपण का लक्ष्य
मनरेगा के तहत होगा 14.70 लाख पौधारोपण का लक्ष्य


कानपुर,11 जून(हि.स.)। ग्राम पंचायत विभाग ने कानपुर में मनरेगा के तहत इस वर्ष 14 लाख 70 हजार पौधरोपण का लक्ष्य तैयार किया है। पौधे रोपड़ से पूर्व तैयार होने वाले गड्ढों को मनरेगा के मजदूर को लगाया जाएगा। यह जानकारी मंगलवार को कानपुर नगर उपायुक्त श्रम रोजगार डीसी मनरेगा सुधा शुक्ला ने दी।

उन्होंने बताया कि जनपद में पर्यावरण के तहत पौधरोपण के लिए ग्राम पंचायत विभाग उत्तर प्रदेश ने कानपुर जनपद में गड्ढे तैयार करने का लक्ष्य तय किया है। मनरेगा के मजदूर 14.70 लाख गड्ढों को तैयार करेंगे। इसकी तैयारी को लेकर कानपुर के सभी विकासखंड अधिकारियों को पत्र भेजकर अवगत कराया जाएगा। जिससे यह लक्ष्य तय समय पर पूरा कर लिया जाए।

इस संबंध में ग्राम पंचायत विभाग उप्र लखनऊ ने कानपुर नगर के लिए 14 लाख 70 हजार गड्ढे तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित किया है। इसकी तैयारी को लेकर पत्र भी भेजे जा रहे हैं। इस कार्य को पूरा करने के लिए मनरेगा के तहत काम करने वाले मजदूरों से पूरा कराया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story