75 प्रतिशत से अधिकर मतदान कराने का लक्ष्य, समन्वय के लिए बनी रणनीति

75 प्रतिशत से अधिकर मतदान कराने का लक्ष्य, समन्वय के लिए बनी रणनीति
75 प्रतिशत से अधिकर मतदान कराने का लक्ष्य, समन्वय के लिए बनी रणनीति


मीरजापुर, 2 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में जनपद में मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत प्लस करने के दृष्टिगत चलाए गए हस्ताक्षर अभियान के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी प्रियंका निरंजन ने मंगलवार को हस्ताक्षर कर अधिक से अधिक अपने मताधिकार प्रयोग करने के प्रति संदेश दिया। इसी क्रम में मुख्य विकास अधिकारी व अन्य अधिकारियों ने भी हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर किया।

मतदाता जागरूकता अभियान को जनपद में प्रभावी ढंग से चलाए जाने के लिए मुख्य विकास अधिकारी ने विकास भवन सभागार में स्वीप टीम के साथ वृहद कार्य योजना पर विचार विमर्श किया। दिव्यांग बंधुओं को ट्राई साइकिल व ई-रिक्शा रैली को संयुक्त रूप से विकास भवन से कलेक्ट्रेट तक निकालकर जागरूकता लाने का निर्देश दिव्यांग कल्याण अधिकारी को दिया।

मतदाता जागरूकता साइकिल रैली, सेल्फी प्वाइंट, चित्रकला व वाद विवाद प्रहितयोगिता, रंगोली, मतदाता जागरूकता भाषण व सांस्कृतिक कार्यक्रम आदि आयोजित कर मतदान के प्रति लोगाेो को जागरूक करने के लिए कार्ययोजना बनाई गई। इसी क्रम में विभिन्न बैंकों में बैनर लगवाने तथा बैंकों की ओर से मोबाइल वैन चलाकर मतदान के प्रति जागरूक करने, बैंक हेल्प डेस्क, हस्ताक्षर अभियान आदि भी लगवाने का निर्देश दिया गया।

खेल प्रतियोगिता के आयोजन पर विचार विमर्श

मतदाता प्रीमियम लीग के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी के नेतृत्व में राजस्व विभाग, पुलिस विभाग, विकास विभाग, तहसील व ब्लाक स्तर पर क्रिकेट, वालीबाल, फुटबाल, कबड्डी व खो-खो प्रतियोगिता आयोजन पर भी विचार विर्मश किया गया।

मतदाता जागरूकता के लिए नाव रैली चार अप्रैल को

चुनार किले पर भी मतदाता जागरूकता से सम्बन्धित मतदाता जागरूकता मेला आयोजित करने पर बल दिया गया। इसी क्रम में चार अप्रैल को विंध्याचल दीवान घाट से फतहा गंगा घाट तक सुबह आठ बजे से वोट फार वोट के तहत वृहद नाव रैली निकाली जाएगी। इसमें स्कूली बच्चों के साथ अधिकारी सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन कर लोगों को मतदान करने के प्रति जागरूकत करेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

हमारे टेलीग्राम ग्रुप को ज्‍वाइन करने के लि‍ये  यहां क्‍लि‍क करें, साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर और वाराणसी से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप डाउनलोड करने के लि‍ये  यहां क्लिक करें।

Share this story